हरियाणा

haryana

बंदूक के बल पर वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 9, 2022, 6:23 PM IST

भिवानी पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच सदस्यों (Thief gang busted in Bhiwani) को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से कंबाईन मशीन, एक स्विफ्ट गाड़ी, एक पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

Vehicle thief gang arrested in Bhiwani
Vehicle thief gang arrested in Bhiwani

भिवानी:जिला में वाहन चोर गिरोह ने पुलिस की नाक में दम किया हुआ है. वाहन चोर गिरोह के पांच सदस्य (Thief gang busted in Bhiwani) शनिवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी गई एक कंबाईन मशीन, एक स्विफ्ट गाड़ी, एक पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. पकड़े गए आरोपियों में से दो आरोपी लूटी हुई कंबाईन का रंग बदलकर उससे गेहूं कटाई का कार्य कर रहे थे. पुलिस ने पांचों आरोपियों को जिले न्यायालय में पेश किया. जहां से कोर्ट ने आरोपियों को पुलिस हिरसत में भेज दिया गया.

भिवानी के उप पुलिस अधीक्षक विरेंद्र सिंह ने बताया कि भिवानी के तोशाम बाईपास पर गश्त के दौरान एक पुख्ता जानकारी के आधार पर आरोपियों को भिवानी पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति गांव दिनोद से एक गाड़ी में भिवानी की तरफ आ रहे है, जिनके पास अवैध कई हथियार भी है. इस सूचना के आधार पर पुलिस भिवानी ने दिनोद रोड़ पर कड़ी नाकाबंदी की. जिसके बाद भिवानी पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो कार सवार युवाओं को हथियार के साथ पकड़ा.

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके दो साथी नजदीकी गांव में लूटी गई कंबाईन से कटाई का कार्य कर रहे हैं. जिसके बाद करवाई करते हुए दोनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़कर (bhiwani police arrested thief gang) कंबाईन बरामद की. वहीं पुलिस पूछताछ में इन आरोपियों ने बताया कि वर्ष 2021 में पिस्टल प्वाईंट पर उन्होंने भिवानी के धिराणा मोड से एक स्विफ्ट गाड़ी छीनी थी. इसी वर्ष 2021 में तिगड़ाना मोड के पास गन प्वाईंट पर ही एक कंबाईन मशीन छीनी थी.

वहीं इसके अलावा भी उन्होंने जुई कला क्षेत्र से कपास से भरा ट्रक भी छीना था. पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि इन आरोपियों का इतिहास छीना छपटी का रहा है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में कैथल के राजौंद निवासी रामेहर, भिवानी के दिनोद गांव का सन्नीपाल उर्फ लक्की, कैथल के गांवनिवासी भालंग व विनोद उर्फ मौजा व अनुप उर्फ काला, गांव दिनोद का अमित शामिल हैं. पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों को शनिवार को न्यायालय में पेश करके भिवानी पुलिस जांच ईकाई द्वारा दो दिन रिमांड पर लिया गया है. जहां इन आरोपियों से गहनता से पूछताछ के बाद अन्य लूटपाट के मामलों का भी खुलासा होने की उम्मीद हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details