हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 3, 2021, 6:08 PM IST

ETV Bharat / state

भिवानी सांसद धर्मबीर सिंह ने खेतों में हुए जलभराव का लिया जायजा

सांसद धर्मबीर सिंह ने गांव तिगड़ाना, धनाना, तालु ,जताई, मुंढाल, कुंगड़, पुठी सहित अनेक स्थानों का दौरा किया और खेतों में हुए जलभराव का जायजा लिया. इस दौरान सांसद ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खेतों व गांव से बारिश के पानी की निकासी की जाए.

Bhiwani MP Dharambir Singh check up waterlogging in the farmers fields
भिवानी सांसद धर्मबीर सिंह ने खेतों में हुए जलभराव का लिया जायजा

भिवानी: हरियाणा में बेमौसम बारिश से प्रदेश के कई जिलोंं में हालात खराब हुए. कई इलाकों में जलभराव की समस्याएं भी सामने आई है. इसी को देखते हुए भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने रविवार को भिवानी जिले के कई गांवों में अधिकारियों को साथ लेकर खेतों में जलभराव का जायजा लिया और अधिकारियों को जल निकासी के लिए आदेश जारी किए.

सांसद धर्मबीर सिंह ने गांव तिगड़ाना, धनाना, तालु ,जताई, मुंढाल, कुंगड़, पुठी सहित अनेक स्थानों का दौरा किया और खेतों में हुए जलभराव का जायजा लिया. इस दौरान सांसद ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खेतों व गांव से बारिश के पानी की निकासी की जाए. सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों के खेतों में बर्बाद हुई फसलों को लेकर स्पेशल गिरदावरी के आदेश दिए हुए हैं. उन्होंने कहा कि गिरदावरी में किसी प्रकार का भेदभाव न बरता जाए.

उन्होंने कहा कि गांव तिगड़ाना में किसानों के खेतों में कई फुट पानी खड़ा है, जिसको लेकर तिगड़ाना-घुसकानी ड्रेन में दो वीटी पंप लगाने के आदेश दिए गए हैं, ताकि रबी की फसल से पहले पानी को बाहर निकाला जा सके. इसके बाद सांसद गांव धनाना पहुंचे और धनाना ड्रेन में अलग से मोड पर एक वीटी पंप लगाने का आदेश दिया, ताकि वहां का पानी निगाना फीडर में डाला जा सके.

सांसद धर्मवीर सिंह ने करीब आठ घंटे तक खेतों में जलभराव की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने इस क्षेत्र की फोटो व वीडियोग्राफी भी करवाई है, जिसको एक रिपोर्ट बना कर उच्च अधिकारियों व सरकार के समक्ष भेजा जाएगा.


ये भी पढ़ें-भिवानी में झील ओवरफ्लो होने से हुआ जलभराव, बच्चों के झूले भी पानी में डूबे

ABOUT THE AUTHOR

...view details