हरियाणा

haryana

भिवानी साइबर सेल को मिले गुम 20 मोबाइल, DSP ने लोगों को दी कोताही न बरतने की सलाह

By

Published : Jan 27, 2020, 2:47 PM IST

अगर आप मोबाइल का प्रयोग करते हैं तो ये खबर आपके लिए है. मोबाइल आज हर इंसान की जरूरत बन गया है. ऐसे में अपने मोबाइल का पूरा ध्यान रखें और गुम या चोरी होने पर पुलिस को सूचना जरूर दें. साथ ही संबंधित कंपनी को फोन कर अपने मोबाइल और सिम को बंद करवाएं.

Bhiwani cyber cell found missing 20 mobiles
Bhiwani cyber cell found missing 20 mobiles

भिवानी: हाल ही में भिवानी पुलिस की साइबर सेल ने सक्रियता दिखाते हुए गुम हुए 20 मोबाइलों को बरामद कर संबंधित लोगों को लौटाया है. ये मोबाइल पुलिस ने बिहार तक से बरामद किए हैं. पुलिस ने मोबाइल प्रयोग करने वाले आमजन को मोबाइल के प्रयोग करने तथा गुम या चोरी होने पर सावधानी बरतने के लिए चेताया भी है.

मोबाइल आज लगभग हर इंसान प्रयोग करता है, लेकिन कई बार जाने अनजाने में मोबाइल का प्रयोग हम सब पर भारी पड़ सकता है. खासकर तब जब हमारा मोबाइल गुम हो जाए या चोरी हो जाए. ऐसे में हमारे मोबाइल का किसी अन्य व्यक्ति द्वारा गलत प्रयोग करने और यहां तक कि उस मोबाइल से कोई अपराधिक कार्य करने तक की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. इन सबसे सावधान रहने के लिए पुलिस समय-समय पर जागरूक भी करती है, लेकिन फिर भी लोग लापरवाही कर आफत खड़ी कर लेते हैं.

DSP ने लोगों को दी कोताही न बरतने की सलाह, देखें वीडियो

पुलिस ने लौटाए 20 मोबाइल

पुलिस की साइबर सेल ने इन 20 मोबाइलों को बरामद किया है. ये वो मोबाइल हैं जो कहीं ना कहीं गुम हो गए थे और पुलिस के पास इनकी शिकायत आई थी. साइबर सेल ने इन मोबाइलों को ढूंढ निकाला है. डीएसपी हेडक्वार्टर विरेंद्र सिंह ने जांच के बाद इन मोबाइलों को लौटाया.

पुलिस को दें मोबाइल चोरी की सूचना

लोगों को सलाह देते हुए डीएसपी हेडक्वार्टर विरेंद्र सिंह ने कहा कि जब भी किसी का मोबाइल गुम हो या चोरी हो तो तुरंत पुलिस को सूचना दें, अन्यथा कोई भी व्यक्ति आपके मोबाइल से कोई भी अपराधिक घटना को अंजाम दे सकता है.

ये भी पढ़ें:- एयर इंडिया के 100% विनिवेश को सरकार की मंजूरी, अदालत जा सकते हैं स्वामी

डीएसपी हेडक्वार्टर विरेंद्र सिंह ने बताया कि अक्सर लोगों की लापरवाही से मोबाइल गुम हो जाते हैं. ऐसे में उनके पास शिकायतें आई थी, जिनमें से 20 मोबाइल अलग-अलग जगह से बरामद कर संबंधित लोगों को लौटाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details