हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Agnipath Scheme: 12 से 25 नवबंर तक सेना भर्ती रैली का आयोजन, तैयारियां तेज

भिवानी में अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती रैली का आयोजन (Army Recruitment Rally in Bhiwani) किया जा रहा है. रैली 12 से 25 नवंबर तक चलेगी. सुरक्षा के नजरिए से प्रशासनिक तौर पर सारे पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. इसके साथ ही उपायुक्त की ओर से निर्देश भी जारी कर दिया गया है.

By

Published : Nov 4, 2022, 8:38 AM IST

Army Recruitment Rally in Bhiwani
Army Recruitment Rally in Bhiwani

भिवानी : अग्रिपथ योजना (agnipath scheme) के तहत भिवानी के स्थानीय भीम स्टेडियम में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. यह आयोजन 12 से 25 नवंबर तक किया जाएगा. इस रैली में जिले के साथ-साथ चरखी दादरी, महेन्द्रगढ़ और रेवाड़ी के युवा भाग लेंगे. भर्ती रैली की तैयारियों से जुडे़ सभी विभागों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं. इस बात की जानकारी उपायुक्त नरेश नरवाल ने दी है. उन्होंने भर्ती रैली की तैयारी को लेकर अधिकारियों से जायजा लिया. साथ ही स्थानीय लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए हॉल में आयोजित बैठक में उन्होंने जरूरी निर्देश भी जारी (Army Recruitment Rally in Bhiwani) किए.

उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि जिले में सेना भर्ती के सुचारू संचालन के लिए एसडीएम भिवानी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. भर्ती के दौरान बाहर से आने वाले अधिकारियों के लिए रहने की समुचित व्यवस्था की गई है. भर्ती रैली के दौरान सभी व्यवस्थाएं जैसे शैचालयों का प्रबंध, पीने के पानी की व्यवस्था सहित अन्य दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया (Agnipath scheme in Bhiwani) गया.

इसके साथ ही रैली स्थल पर फर्स्ट एड किट, पर्याप्त मात्रा में जरूरी दवाईयां, एंबुलेंस और किसी भी अप्रिय घटना से बचाव के लिए अग्निशमन वाहन की व्यवस्था के निर्देश भी दिए गए. उपायुक्त ने बताया कि इसके अतिरिक्त भर्ती स्थल पर मादक द्रव्य मापक लैबोरिट्री भी स्थापित की जाएगी. उपायुक्त ने डीएमसी को निर्देश देते हुए कहा कि भर्ती स्थल पर सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त सफाईकर्मी और डस्टबीन की व्यवस्था की जाए.

सुरक्षा के नजरिए से रैली स्थल पर एक अस्थाई कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जाएगा. स्टेडियम परिसर के बाहर सुरक्षा के लिए पुलिस टीमें तैनात रहेंगी. 12 से 25 नवंबर तक स्टेडियम में निर्बाध बिजली आपूर्ति रहने के निर्देश दिए गए हैं. एनआईसी विभाग को निर्देश देते हुए कहा गया है कि रैली स्थल पर इंटरनेट व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरा व आवश्यक कम्प्यूटर रखवाने का भी इंतजाम किया (Army recruitment rally organized in Bhiwani) जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details