हरियाणा

haryana

हरियाणा ओपन स्कूल परीक्षा के लिए आवेदन फार्म भरने की तारीख बढ़ी, इन बातों का रखें ध्यान

By

Published : Feb 3, 2022, 5:25 PM IST

Updated : Feb 3, 2022, 6:32 PM IST

हरियाणा में सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी वार्षिक परीक्षा (secondary and senior secondary annual examination haryana ) मार्च-2022 को आयोजित होगी. जिसके लिए आवेदन फार्म भरने की तारीख को बढ़ा दिया गया है.

haryana open school examination
haryana board of school education

भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (haryana board of school education) ने ओपन विद्यालय की सेकेंडरी तथा सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा (senior secondary school exam) मार्च-2022 के लिए विलंब शुल्क एक हजार रुपये निर्धारित किया है. इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने की तिथि 31 जनवरी निर्धारित की थी, जिसे बढ़ाकर अब 10 फरवरी कर दिया गया है. परीक्षार्थी समय रहते बोर्ड की वेबसाइट पर अपना ऑनलाइन आवेदन फार्म भर सकते हैं.

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह, उपाध्यक्ष वीपी यादव एवं सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की तकनीकी खराबी का हवाला देकर आवेदन ना करने की अवस्था में समय की मांग की जाती है, तो बोर्ड द्वारा किसी परीक्षार्थी को समय की छूट नहीं दी जाएगी. उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी ऑनलाइन आवेदन करते समय केवल अपना, माता-पिता या भाई-बहन का ही मोबाइल नंबर दर्ज करें.

ये भी पढ़ें- सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी वार्षिक परीक्षा: इस तारीख तक बिना लेट फीस दिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं छात्र

उन्होंने कहा कि छात्र किसी कोचिंग सेन्टर या साइबर कैफे वाले का मोबाइल नम्बर दर्ज न करवाए, ताकि बोर्ड द्वारा छात्रहित के दृष्टिगत समय-समय पर बोर्ड द्वारा जो-जो जानकारियां/हिदायतें दी जाती है वे सीधे परीक्षार्थी तक पंहुच सके. बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने से सम्बन्धित आवश्यक दिशा-निर्देश बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है. परीक्षार्थी ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व दिशा-निर्देशों अनुसार समय रहते ऑनलाइन आवेदन करना सुनिश्चित कर लें. आवेदन/पंजीकरण की उक्त तिथि से अभिप्राय है कि सफल पंजीकरण के साथ-साथ निर्धारित शुल्क का बोर्ड कार्यालय के निमित बैंक खाते में जमा होना.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Feb 3, 2022, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details