हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 4, 2021, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

भिवानी: अंत्योदय सरल केंद्र का हुआ उद्घाटन, परीक्षार्थियों को घर बैठे मिलेगी कई सुविधाएं

गुरुवार को भिवानी शिक्षा बोर्ड में अंत्योदय सरल केंद्र का उद्घाटन किया गया. शिक्षा बोर्ड द्वारा अंत्योदय सरल पोर्टल पर परीक्षार्थियों को ऑनलाइन सुविधाएं दी रही हैं. वहीं, शिक्षा बोर्ड परिसर में रक्तदान शिविर का भी आयोजन हुआ.

Bhiwani Education Board Antyodaya Saral Center
Bhiwani Education Board Antyodaya Saral Center

भिवानी:शिक्षा बोर्ड परिसर में गुरुवार को अंत्योदय सरल केंद्र का उद्घाटन किया गया. अंत्योदय सरल केंद्र से सरल पोर्टल के माध्यम से परीक्षार्थी डुप्लीकेट प्रमाण-पत्र, माइग्रेशन और उत्तरपुस्तिका की छायाप्रति इत्यादि घर बैठे ले सकते हैं.

इसके साथ ही बोर्ड परिसर में देशभक्त, क्रांतिकारी व स्वतंत्रता सेनानी, विद्वान, लेखक लाला हरदयाल की पुण्यतिथि के अवसर पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया. बोर्ड के 40 कर्मचारियों ने रक्तदान किया.

ये भी पढे़ं-लव जिहाद बिल पर सरकार में टकराव! दुष्यंत बोले- ऐसा हुआ तो नहीं करेंगे समर्थन

जिला उपायुक्त ने कहा कि शिक्षा बोर्ड कर्मचारियों में राष्ट्रीय मूल्यों के प्रति उल्लेखनीय जज्बा है, जो आज सार्वजनिक रूप से दिखाई पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि रक्तदान से सीमा पर तैनात हमारे वीर जवानों की जान सुरक्षित होती है, जिससे सम्पूर्ण देश अपने आप को सुरक्षित महसूस करता है.

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही बोर्ड में अंत्योदय सरल केंद्र का उद्घाटन भी किया गया. शिक्षा बोर्ड द्वारा अंत्योदय सरल पोर्टल पर परीक्षार्थियों को ऑनलाइन सुविधाएं दी रही हैं.

ये भी पढे़ं-बहिष्कार के डर से सरकार पंचायती चुनाव करवाने में देरी कर रही है- अभय चौटाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details