हरियाणा

haryana

ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन ने फूंका सरकार का पुतला

By

Published : Nov 28, 2020, 2:47 PM IST

कृषि कानून के विरोध में ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर द्वारा भाजपा सरकार का पुतला फूंका गया तथा आरोप लगाया कि यह कृषि कानून किसानों के हित में नहीं है.

All India United Trade Union protest
ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन ने भाजप सरकार का फूंका पुतला

भिवानी:भिवानी में आज कृषि सुधार कानून के विरोध में ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर द्वारा भाजपा सरकार का पुतला फूंका गया तथा आरोप लगाया कि यह कृषि कानून किसानों के हित में नहीं है. इनको वापस ले तथा दिल्ली में कूच कर रहे किसानों पर अत्याचार ना करे सरकार.

शहर में प्रदर्शन करते हुए यूनियन द्वारा सरकार विरोधी नारे लगाए गए तथा दिनोद गेट स्थित चौक पर भाजपा सरकार का पुतला फूंका गया. यूनियन द्वारा कृषि सुधार कानून के विरोध में दिल्ली को कूच कर रहे किसानों का रास्ता रोकने और निजीकरण के खिलाफ रोष प्रकट किया.

यूनियन के जिला अध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि उन्होंने किसानों के पक्ष में नए कृषि कानूनों का विरोध कर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानून किसानों के हित में नहीं है. सरकार इनको वापस ले. उन्होंने कहा कि वे दिल्ली कुच कर रहे किसानों पर बरसाए गए पानी और लाठीचार्ज की घोर निंदा करते हैं.

ये भी पढ़ें:किसानों के समर्थन में कुलदीप बिश्नोई, कहा- डरने वाला नहीं है किसान

उन्होंने कहा कि सरकार महकमों का निजीकरण न करें और जन हितैषी कानून बनाए. राजकुमार कहा कि सभी मजदूर यूनियन किसानों से कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. अगर सरकार फिर भी नहीं मानती है तो बड़ा जनआंदोलन कर सरकार का तख्ता पलट करने के लिए तमाम यूनियन तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details