हरियाणा

haryana

कृषि मंत्री ने मानी मंडियों में अव्यवस्था की बात, गेहूं भीगने को लेकर दिया ये बयान

By

Published : Apr 17, 2021, 6:33 PM IST

बारिश के कारण राज्य के कई जिलों की अनाज मंडियों में रखा गेहूं भीग गया. कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भी मंडियों में अव्यवस्था होने की बात मानी है.

agriculture minister jp dalal
agriculture minister jp dalal

भिवानी:कृषि मंत्री जेपी दलाल ने शनिवार को भिवानी में अपने आवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी. जनता दरबार के बाद कृषि मंत्री ने कई मुद्दों को लेकर पत्रकारों से बातचीत की.

बारिश के बाद कई जिलों की मंडियों में भीगी फसल पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने मंडियों में अव्यवस्था होने की बात मानी है. कृषि मंत्री ने कहा कि आवक ज्यादा होने व बेमौसमी बारिश के कारण कुछ कमी रही हैं, पर अधिकारियों को गेहूं सूखाकर भरने के निर्देश और शनिवार व रविवार को किसानों से मंडियों में फसल ना लाने की अपील की है.

कृषि मंत्री ने मानी मंडियों में अव्यवस्था की बात, गेहूं भीगने को लेकर दिया ये बयान

ये भी पढ़ें-हिसार में हजारों क्विंटल गेहूं बारिश में भीगा, बेबस किसान देखता रह गया

साथ ही उन्होंने किसान नेता गुरनाम चढूनी पर निशाना साधा और कहा कि किसान से खाते में सीधा पैसा ना डलवाने की कहने वाले चढूनी किसानों की राजनीति करते हैं, लेकिन ध्यान आढ़तियों का रखते हैं.

कृषि मंत्री ने राहुल गांधी पर कसा तंज

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा कोरोना को लेकर ताली, थाली बजवाने व वैक्सीन-टेस्टिंग ना होने के ट्वीट करने पर कहा कि राहुल गांधी जब कभी विदेश से अपने देश आते हैं तो वो ट्वीट व भाजपा विरोधी राजनीति करते हैं.

दलाल ने कहा कि राहुल गांधी को देश की समझ नहीं है और ना नब्ज पता है. इसलिए वो बिना काम के सवाल करते हैं. जिसके चलते देश की जनता ने उन्हें, उनके नेताओं व पार्टी को रिजेक्ट कर दिया है.

ये भी पढ़ें-गेहूं उठान में देरी हुई तो ठेकेदारों की खैर नहीं! लाइसेंस होंगे रद्द, किए जाएंगे ब्लैक लिस्ट

वहीं कोरोना की आड़ में दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों को जबरन उठाने के सवालों पर जेपी दलाल ने कहा कि वो ऐसे किसी ऑपरेशन चलाने या किसानों से टकराव के मूड में नहीं हैं. इस प्रकार का डर बिना जनाधार वाले नेता दिखा रहे हैं. हम तो किसानों को मनाकर, समझाकर व सेवा करके आंदोलन खत्म करवाना चाहते हैं.

लॉकडाउन के डर से राज्य से श्रमिकों के पलायन पर दलाल ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं होगा. उन्होंने प्रवासी श्रमिकों से पलायन ना करने की अपील करते हुए कहा कि कोई फैक्ट्री बंद नहीं होगी और श्रमिकों को हर संभव मदद व बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं दी जाएंगी.

ये भी पढ़ें- सिरसा में तेज बारिश से मंडी में गेहूं की फसल भीग गई

ABOUT THE AUTHOR

...view details