हरियाणा

haryana

हरियाणा में कॉलेज छात्राओं के लिए चलाई जाएंगी निशुल्क बसें- कृषि मंत्री जेपी दलाल

By

Published : May 2, 2023, 8:24 PM IST

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भिवानी जिले के सिवानी तथा गोठड़ा से मोबाइल वैन को रवाना किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा के हर कॉलेज में छात्राओं के लिए निःशुल्क बसें (Minister JP Dalal on college girl students Free buses) चलाई जाएगी.

Minister JP Dalal on college girl students Free buses
हरियाणा में कॉलेज छात्राओं के लिए चलाई जाएगी निशुल्क बसें- कृषि मंत्री जेपी दलाल

भिवानी: प्रदेश के पशुपालन एवं कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भिवानी जिले के कस्बा सिवानी के सेठ मेघराज जिंदल राजकीय महाविद्यालय में कॉलेज छात्राओं को निःशुल्क घर आने-जाने के लिए हरियाणा राज्य परिवहन की बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार का बेटियों की पढ़ाई पर पूरा ध्यान है ताकि बेटियों को घर आने-जाने में किसी प्रकार की असुविधा ना हो. उन्होंने कहा कि बसें आ चुकी हैं और अब हर कॉलेज में छात्राओं के लिए लिए बसें चलाई जाएंगी.

इसके बाद कृषि एवं पशुपालन मंत्री ने भिवानी जिला के विभिन्न गांवों में आयोजित समारोह में शिरकत की और लोगों की शिकायतें सुनकर उनका समाधान करने के निर्देश दिए. इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भिवानी जिले के गांव गोठड़ा से स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मेडिकल मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.

पढ़ें :Haryana E Tendering Controversy: सरपंच एसोसिएशन ने पुतला दहन कर जताया विरोध, हरियाणा के कई जिलों में प्रदर्शन

इस वैन में हर प्रकार की बीमारी चेकअप की सुविधा होगी और यह प्रत्येक गांव-गांव जाकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच करेगी. उन्होंने कहा कि जिन लोगों की आंखों के चश्मा लगने हैं और दांत लगने हैं या खराब हो गए हैं, उन्हें निजी खर्चे से फ्री में चश्मा व दांत लगाए जाएंगे. कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि लोगों को शहर के अस्पतालों में चक्कर ना काटने पड़े और उन्हें घर बैठे निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा मिल सके.

पढ़ें :फसलों का कम नुकसान दिखाकर किसानों को मुआवजा श्रेणी से किया बाहर, सरकार की नीयत सही नहीं- किरण चौधरी

इस दौरान उन्होंने कहा कि छात्राओं के लिए बसें आ चुकी हैं. छात्राओं के कॉलेज आने-जाने के लिए फ्री में परिवहन की बसें लगाई जाएंगी ताकि बेटियों को कोई किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो. हरियाणा की मंडियों में सरसों खरीद बंद होने पर कृषि मंत्री ने कहा कि मौसम खराब था. इस बारे में आंकड़े मिला रहे हैं, जल्दी ही इस संबंध में फैसला किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details