हरियाणा

haryana

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने निजी खर्च पर शुरू की फ्री बस सेवा, क्षेत्र के ग्रामीणों को कराएंगे सालासर व खाटू श्याम के दर्शन

By

Published : Jun 13, 2023, 12:48 PM IST

कृषि मंत्री जेपी दलाल अपने निजी खर्च से हल्के के श्रद्धालुओं को सालासर व खाटू श्याम के धार्मिक स्थलों की यात्रा करा रहे हैं. इसकी शुरुआत करते हुए उन्होंने मंगलवार को 2 एसी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना (Loharu to Khatu Shyam Free Bus Service) किया है.

Loharu to Khatu Shyam Free Bus Service
कृषि मंत्री जेपी दलाल ने निजी खर्च पर शुरू की फ्री बस सेवा

भिवानी: प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने भिवानी जिले के कस्बा लोहारू से सालासर धाम व खाटू श्याम के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है. कृषि मंत्री ने अपने निजी खर्चे से हल्के के श्रद्धालुओं के लिए खाटू श्याम व सालासर के लिए दो निःशुल्क एसी बस सेवा को शुरू किया है. कृषि मंत्री ने इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.


बता दें कि लोहारू क्षेत्र से हजारों की संख्या में श्रद्धालु खाटू श्याम और सालासर जाते हैं. उनकी मांग पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने इसकी शुरुआत की है. उन्होंने अपने निजी खर्च पर इन बसों को शुरू किया है. प्रतिदिन दो बसें श्रद्धालुओं को इन धार्मिक स्थलों पर लेकर जाएगी. यह बसें रोजाना अलग-अलग गांव से संचालित की जाएगी. श्रद्धालुओं को इन धार्मिक स्थानों की यात्रा कराने के बाद इन्हें वापस घर छोडे़गी.

ये भी पढ़ें :हरियाणा में कॉलेज छात्राओं के लिए चलाई जाएंगी निशुल्क बसें- कृषि मंत्री जेपी दलाल

जानकारी के अनुसार यह बसें एक साल तक हल्के के श्रद्धालुओं को कृषि मंत्री की तरफ से निःशुल्क सेवा देंगी. लोहारू से सालासर धाम फ्री बस सेवा के बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि लोहारू क्षेत्र से हजारों की संख्या में श्रद्धालु सालासर व खाटू श्याम जाते रहते हैं. उनकी मांग पर 2 बसें निजी खर्च से एक साल के लिए धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए लगाई गई है. श्रद्धालुओं के आने-जाने का पूरा खर्च वे स्वयं उठाएंगे.

ये भी पढ़ें :फरीदाबाद को नव वर्ष में सौगात: बल्लभगढ़ एम्स से दिल्ली एम्स तक चलेगी सिटी बस, यहां जानिए किराया

उन्होंने बताया कि ये बसें हर रोज अलग-अलग गांव से श्रद्धालुओं को लेकर जाएगी. इस दौरान उन्होंने हरियाणा में किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक व्यक्ति को अपनी मांग रखने का अधिकार है. लेकिन सड़क जाम करने से लोग परेशान होते हैं. उन्होंने कहा कि अपनी मांगों को प्रशासन के समक्ष रखने और आंदोलन करने के और भी तरीके होते हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करना अच्छी बात नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details