हरियाणा

haryana

निज़ामुद्दीन से भिवानी पहुंचे 8 कोरोना संदिग्धों को पुलिस ने किया क्वॉरंटाइन

By

Published : Apr 1, 2020, 6:52 PM IST

दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज से आए आठ व्यक्तियों को भिवानी पुलिस व स्वास्थ्य विभाग ने पकड़कर अस्पताल में भर्ती कराया है.

8 markaz Corona suspects Quarantine in Bhiwani
8 markaz Corona suspects Quarantine in Bhiwani

भिवानी: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में इस महामारी के 386 केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने 24 घंटे में जो मामले बढ़े हैं उसके लिए तबलीगी जमात को जिम्मेदार ठहराया है. इसी बीच भिवानी में पहुंचे आठ जमाती को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने काबू किया है.

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन से जमात कर लौटे 8 लोगों को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने काबू कर लोहानी अस्पताल में क्वॉरेंटाइन किया है. राहत की बात ये है कि शुरुआती दौर में इन सभी लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई नहीं दिए हैं. दिल्ली के निजामुद्दीन में जमात को लेकर और वहां कई लोगों में कोरोना के लक्षण मिलने पर कोहराम मच गया.

ये भी जानें- निजामुद्दीन से आए 3 कोरोना संदिग्धो को कैथल पुलिस ने पकड़ा

बताया जा रहा है कि दिल्ली से बहुत सारे लोग हरियाणा में भी आए हैं. ऐसे ही कुछ लोगों की पहचान भिवानी में भी हुई है. ग्रामीणों की शिकायत पर ऐसे आठ लोगों को पांच गांवों से पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने काबू कर क्वारंटाइन के लिए लोहानी अस्पताल भेज दिया है.

डीएसपी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि कुछ लोग 20 से 26 मार्च के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन से जमात कर लौटे थे. ऐसे लोगों को काबू कर क्वारंटाइन किया गया है. उन्होने बताया कि मानहेरू गांव से निजामुद्दीन, नीद मोहम्मद, शमशेर खान, कश्मीर खान, संडवा गांव से अब्बदुल, बङदू गांव से ताज मोहम्मद और बापोड़ा गांव से सफीक शामिल हैं.

गौरतलब है कि कोरोना के कहर के चलते पूरा देश लॉकडाउन हैं ऐसे में दिल्ली के निजामुद्दीन की घटना ने सबके रोंगटे खङे कर दिए. इसी दौरान ऐसे लोगों का हरियाणा में अपने-अपने गांवों में पहुंचना जारी है. इन सभी लोगों को स्थानीय लोगों की शिकायत पर काबू किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details