हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

खेलो इंडिया में चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के 41 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, यूनिवर्सिटी में खुशी का माहौल

खेलो इंडिया यूथ गेम्स (Khelo India Youth Games 2023) में एक बार फिर भिवानी के खिलाड़ी जलवा दिखाने को तैयार हैं. इस बार खेलो इंडिया में भिवानी के चौधरी बंसीलाल विश्विद्यालय के 41 खिलाड़ियों का चयन हुआ है. एक ही यूनिवर्सिटी के इतने खिलाड़ियों का सेलेक्शन बड़ी बात है.

By

Published : May 23, 2023, 7:21 AM IST

Chaudhary Bansilal University
खेलो इंडिया में भिवानी के खिलाड़ी

भिवानी: चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय (सीबीएलयू) के विद्यार्थी खेल के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर परचम लहरा रहे हैं. भिवानी के खिलाड़ी हर खेल में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक बार फिर सीबीएलयू के 41 खिलाड़ी 22 मई से 3 जून तक लखनऊ, वाराणसी और जीबी नगर में आयोजित खेलो इंडिया में अपनी प्रतिभा का दम दिखायेंगे.

चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ऋषि शर्मा ने बताया कि डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉक्टर सुरेश मलिक की अगुवाई में खेलो इंडिया में भाग लेने वाले इन 41 खिलाड़ियों में 20 लड़कियों की फुटबाल टीम, तीन लड़कियां एथलेटिक, दो लड़कियां कुश्ती में, दो लड़कियां जूड्डो में, एक लड़की बॉक्सिंग में अपना दम खम दिखाएगी. इसके अलावा लड़के योगा में, तीन लड़के कुश्ती, एक लड़का जूडो, एक लड़का तीरंदाजी, दो खिलाड़ी एथलेटिक में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने बताया कि ये सभी खिलाड़ी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी के मेडलिस्ट खिलाड़ी हैं.

सीबीएलयू के कुलपति प्रोफेसर राजकुमार मित्तल ने खेलो इंडिया में भाग लेने वाले विश्वविद्यालय के 41 खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि ये बड़ी खुशी की बात है कि विश्वविद्यालय के खिलाड़ी नाममात्र सुविधाओं के बावजूद भी आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश, प्रदेश विश्वविद्यालय और भिवानी का नाम रोशन कर रहे हैं. यहां की मिट्टी में विश्व स्तर के खिलाड़ी पैदा करने की क्षमता है. कुलसचिव ऋतु सिंह ने इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के युवा एवं खेल विभाग की सराहना की.

ये भी पढ़ें-खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021: बैडमिंटन में हरियाणा की उन्नति हुड्डा ने जीता गोल्ड मेडल, गुजरात को हराया

ABOUT THE AUTHOR

...view details