हरियाणा

haryana

भिवानी में 10 ब्लैक फंगस मामलों से हड़कंप, उपायुक्त ने बनाया कंट्रोल रूम

By

Published : May 20, 2021, 12:17 PM IST

Updated : May 20, 2021, 1:17 PM IST

भिवानी में बढ़ते कोरोना कहर के बीच ब्लैक फंगस ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है. भिवानी में 10 लोगों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है. जिले में ब्लैक फंगस का कंट्रोल रूम स्थापित कर नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है.

10 cases of black fungus are confirmed in Bhiwani
भिवानी में ब्लैक फंगस का कहर: 10 लोगों में हुई ब्लैक फंगस की पुष्टि

भिवानी:जिले में स्वास्थ्य विभाग अभी कोरोना महामारी से जूझ रहा है. बता दें कि कोरोना के साथ ही खतरनाक बीमारी ब्लैक फंगस ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इस खतरनाक बीमारी ने अब भिवानी में भी पैर पसारने शुरू कर दिये हैं. अब तक भिवानी में 10 केसों की पुष्टि हुई है.

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने शिक्षा बोर्ड में ब्लैक फंगस का कंट्रोल रूम स्थापित कर शिक्षा बोर्ड सचिव को इसका नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है. बता दें कि भिवानी में ब्लैक फंगस का पहला केस गांव खरक से सामने आया था. इसके बाद जैसे जैसे स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी जुटानी शुरू की और सभी अस्पतालों को तुरंत ऐसे केस की जानकारी देने को अलर्ट किया तो अब तक 10 केसों की पुष्टि हो गई है.

डीसी जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि इन सभी का इलाज रोहतक पीजीआई और अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने बताया कि कंट्रोल रूम से कोरोना संक्रमण से ठीक हुए सभी लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी. जिसमें भी लक्षण मिलेंगे उसे सीएमओ डॉ. सपना गहलावत पीजीआई रोहतक या अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाने की व्यवस्था करेंगी.

ये भी पढ़ें:नॉन कोविड मरीजों में भी मिल रहे हैं ब्लैक फंगस के लक्षण, सुनिए डॉक्टर्स ने क्या कहा

बता दें कि बढ़ते ब्लैक फंगस को देखते हुए डीसी जयबीर सिंह आर्य ने आदेश जारी कर दिये हैं कि बिना डॉक्टर की सलाह के दुकानदार किसी को भी स्टेरॉयड दवा ना बेचें. डीसी जयबीर सिंह आर्य ने कहा है कि अगर कोई दुकानदार बिना डॉक्टर की सलाह के स्टेरॉयड बेचता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:आंख और दिमाग पर होता है ब्लैक फंगस का असर, नेत्र चिकित्सक से जानें किन लोगों पर करता है ज्यादा अटैक

Last Updated : May 20, 2021, 1:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details