हरियाणा

haryana

अंबाला की नन्योला मंडी में गेहूं खरीद शुरू

By

Published : Apr 20, 2020, 9:17 PM IST

अंबाला के नन्योला गांव की मंडी में गेहूं खरीद को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस बार इस मंड़ी में पहले हरियाणा के किसानों के गेहूं की खरीद होगी, इसके बाद पंजाब का गेहूं खरीदा जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

Wheat crop purchase in Ambala
Wheat crop purchase in Ambala

अंबाला: हरियाणा के अंबाला में भी गेहूं की खरीद का काम शुरू हो गया है. हरियाणा पंजाब बार्डर से सटे नन्योला गांव की मंडी में विधायक असीम गोयल ने खरीद को शुरू करवाया. हरियाणा पंजाब बार्डर पर बनी इस मंडी में सबसे ज्यादा गेंहू पंजाब से आता है, लेकिन लॉकडाउन के बीच हरियाणा के किसानों को इस बार ज्यादा तवज्जो दी जा रही है. उसके बाद पंजाब के किसानों की फसल की खरीद की जाएगी.

अंबाला की नन्योला अनाज मंडी में किसानों की सेहत को ध्यान में रखते हुए सैनिटाइजेशन टनल भी लगाई गई है. इस टनल से होकर किसान मंडी में पहुंचेंगे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए विधायक असीम गोयल ने कहा कि किसानों और आढ़तियों को मंडी में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी.

किसानों का सोना मंडियों में आना शुरू हो गया है. कोरोना अलर्ट के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन ना हो और किसानों को भी दिक्कत ना आए, इसका ध्यान मार्केट कमेटी को रखना है. जिसको लेकर मार्केट कमेटी का दावा है कि किसानों किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी. प्रशासन की ओर से हर प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गई है.

ये भी पढ़ें:- पड़ताल: लॉकडाउन में चारे की कमी ने तोड़ी डेयरी उद्योग की कमर, आधा दूध दे रहे पशु

किसानों की फसल खरीद मंडी में आने पर सही समय पर हो इसका ध्यान भी प्रशासन को अच्छे से रखना है. अंबाला के नन्योला स्थित मंडी से फसल का उठान वेयर हाउस को करना है इस पर वेयर हाउस का कहना है उनके पास एक भी बैग रखने की जगह नहीं है. आने वाले समय में गेहूं खरीद को लेकर थोड़ी दिक्कत आ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details