हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 17, 2022, 8:20 AM IST

Updated : Aug 17, 2022, 1:29 PM IST

ETV Bharat / state

अंबाला कैंट के एयर फोर्स एरिया में दिखा संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, पुलिस भी हुई एक्टिव

अंबाला के एयरफोर्स इलाके में संदिग्ध ड्रोन देखे जाने का मामला सामने आया Ambala Cantt Suspicious Drone है. इस मामले में अंबाला पुलिस ने विंग कमांडर की शिकायत पर मामला दर्ज कर मामले की सच्चाई पता करने में जुट गई है.

Suspicious Drone in Ambala Air Force Area  Ambala Cantt Suspicious Drone  Suspicious Drone entered Army Area
प्रतीकात्मक फोटो

अंबाला:हरियाणा के अंबाला कैंट के एयर फोर्स एरिया में संदिग्ध ड्रोन उड़ता हुआ दिखाई दिया (Ambala Cantt Suspicious Drone) है. संदिग्ध ड्रोन दिखाई देने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. यही नहीं सुरक्षा एजेंसियों द्वारा आस-पास के एरिया में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है. इतना ही नहीं एयरफोर्स की ओर से इस मामले की शिकायत अंबाला पुलिस को भी दी गई है. ये शिकायत विंग कमांडर पीपी श्रीवास्तव ने दी है. पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने कहा है कि एक ड्रोन काफी ऊंचा उड़ता इस इलाके में देखा गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक 13 और 15 अगस्त को अंबाला छावनी एयरफोर्स एरिया (Ambala Cantt Air Force Area) में दो ड्रोन देखे गए हैं. जोकि एयर फोर्स स्टेशन के आस-पास चक्कर लगा कर बलदेव नगर की तरफ गए थे. 13 अगस्त को लाल और 15 अगस्त को ब्राउन रंग का ड्रोन आसमान में उड़ता देखा गया (Suspicious Drone entered Army Area) है. इसकी जानकारी होते ही सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गई हैं. इसके अलावा एयर फोर्स और अंबाला पुलिस ने इसको लेकर इलाके में गश्त भी बढ़ा दी है.

अंबाला कैंट के सदर पुलिस स्टेशन में तैनात इंस्पेक्टर नरेश कुमार

गौरतलब है कि अंबाला में स्थित भारतीय एयरफोर्स स्टेशन (Indian Air Force) इलाके में ड्रोन उड़ाने पर पूरे तरीके से मनाही है. जब से अंबाला में रफाल आया है तब से एयरफोर्स ने सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी है. अंबाला प्रशासन ने भी इसको लेकर बकायदा आदेश जारी कर रखें हैं. फिलहाल अंबाला पुलिस द्वारा इलाके के CCTV भी खंगाले जा रहे हैं.

अंबाला कैंट के सदर पुलिस स्टेशन में तैनात इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. सीसीटीवी तो अभी सर्च नहीं हो पाया क्योंकि काफी ऊंचाई पर था. अभी तक जिन सीसीटीवी फुटेज को हमने खंगाला है उसमें उसकी फोटो नहीं दिखी है. बाकी अभी छानबीन जारी है.

इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर जिस एरिया में ड्रोन देखा गया है वहां पर आर्मी के जवान तैनात हैं. फिलहाल मामले की छानबीन जारी है कि आखिर यह ड्रोन कहां से आया है. बताया जा रहा है कि ड्रोन देखे जाने के बाद पुलिस लोकल स्तर पर लोगों से इसको लेकर पूछताछ में जुटी है.

Last Updated : Aug 17, 2022, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details