हरियाणा

haryana

अंबाला एयर फोर्स स्टेशन के बाहर सुरक्षा कड़ी, राफेल को रिसीव करेंगे वायु सेना प्रमुख

By

Published : Jul 29, 2020, 10:03 AM IST

Updated : Jul 29, 2020, 12:18 PM IST

एयर फोर्स ने मौसम की हर स्थिति से निपटने के लिए बैकअप प्लान भी बना रखा है. जानकारी के मुताबिक अंबाला में अगर मौसम की समस्या उत्पन्न होती है तो राफेल विमान अंबाला एयरबेस की जगह जोधपुर एयरबेस पर लैंडिंग करेंगे.

Security increased around Ambala Air Force Station before landing of rafale
Security increased around Ambala Air Force Station before landing of rafale

चंडीगढ़: लड़ाकू विमान राफेल की पहली खेप आज दोपहर को अंबाला एयरबेस पर पहुंचेगी. इस मौके पर वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया विमानों को रिसीव करेंगे. साथ ही वो पायलटों से भी मुलाकात करेंगे. विमानों की लैंडिंग से पहले अंबाला एयर फोर्स स्टेशन के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

एयर फोर्स के आस-पास धारा 144 लगा दी गई है. साथ ही फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इलाके में 4 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर मनाही है. अंबाला में राफेल विमानों के पहुंचने का अपेक्षित समय आज दोपहर 2 बजे का है. लेकिन मौसम की वजह से इसमें थोड़ा बदलाव भी हो सकता है.

राफेल के आगमन को लेकर जानें कैसी है सुरक्षा व्यवस्था

एयर फोर्स ने मौसम की हर स्थिति से निपटने के लिए तैयारियां कर रखी हैं. यही नहीं विषम परिस्थितियों के लिए एयर फोर्स ने एक बैकअप प्लान भी बना रखा है. जानकारी के मुताबिक अंबाला में अगर मौसम की समस्या उत्पन्न होती है तो राफेल विमान अंबाला एयरबेस की जगह जोधपुर एयरबेस पर लैंडिंग करेंगे. इसके लिए जोधपुर एयरबेस को बैकअप बेस के तौर पर तैयार कर लिया गया है.

अंबाला के डीएसपी (ट्रैफिक) मुनीष सहगल ने कहा कि राफेल विमानों की लैंडिंग के मद्देनजर प्रशासन हाई अलर्ट पर है. अंबाला से सटे 4 गांवों में धारा 144 लागू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि लोगों के इकट्ठा होने पर मनाही है. विमानों की लैंडिंग के दौरान फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर भी रोक है.

ये भी पढ़ें- बेहद खास है राफेल, जानिए अंबाला एयरबेस को ही क्यों सौंपी गई कमान?

उधर, अंबाला एयरबेस को राफेल के आगमन के हिसाब से तैयार कर दिया गया है. अंबाला एयरबेस के 3 किलोमीटर के दायरे को नो ड्रोन जोन घोषित कर दिया गया है. एयरबेस के 3 किलोमीटर के दायरे में ड्रोन या अन्य किसी तरह की उड़ान पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी.

Last Updated : Jul 29, 2020, 12:18 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details