हरियाणा

haryana

किसानों की आज़ादी की लड़ाई है, जब तक सरकार मानेगी नहीं आंदोलन जारी रहेगा: राकेश टिकैत

By

Published : May 1, 2021, 6:56 PM IST

ईटीवी से बातचीत करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कोरोना काल में भी किसान डटे हुए हैं और आगे भी जब तक सरकार हमारी मांगो को नहीं मानती डटे रहेंगे.

rakesh tikait on farmers movement
किसानों की आज़ादी की लड़ाई है, जब तक सरकार मानेगी नहीं आंदोलन जारी रहेगा: राकेश टिकैत

अंबाला: जिला अंबाला के धुराला गांव मे भारतीय किसान मजदूर महापंचायत का आयोजन किया गया. जिसमें भारी मात्रा में किसान कोरोना की परवाह ना करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को देखने और सुनने पहुंचे. इस दौरान राकेश टिकैत का सम्बोधन सुनने आये किसानों ने जमकर कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ाई नहीं तो दो गज की दूरी और ना मास्क नजर आए. अधिकतर लोग बिना मास्क के किसान नेता का भाषण सुनने बैठे थे.

ईटीवी भारत के साथ बातचीत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि बीते वर्ष से लेकर अब तक चले आ रहे किसान आंदोलन में कही तरह के उतार चढ़ाव आये, लेकिन किसान अभी भी डटे हुए हैं और आगे भी जब तक सरकार हमारी मांगो को नहीं मानती डटे रहेंगे.

ईटीवी से बातचीत में क्या बोले किसान नेता राकेश टिकैत, देखिए वीडियो

ये पढ़ें-कोरोना: मुख्यमंत्री से लेकर मंत्रियों तक को दी गई ये जिम्मेदारी, जानिए आपके जिले में कौन मंत्री आएगा काम

अनिल विज पर साधा निशाना

वहीं उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को निशाना साधते हुए कहा कि अगर किसानों की इतनी ही चिन्ता है तो प्रधानमंत्री से बोलकर कृषि कानूनों को वापस करवा दें. किसान उनका धन्यवाद करते हुए खुशी-खुशी अपने घर चले जायेंगे. बता दें कि गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों से कोरोना के विकराल रूप को देखते हुए आंदोलन समाप्त करने की अपील की थी.

ये भी पढ़िए:बड़ी खबर: राउरकेला से लिक्विड ऑक्सीजन के साथ फरीदाबाद पहुंची दो ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें

'सरकार किसानों का टेस्ट कर नजरबंद कर लेगी'

इसके इलावा राकेश टिकैत ने कहा कि वह किसानों को कोरोना टेस्ट करवाने के लिए नहीं कहेंगे. यह सरकार बहुत शरारती है, जबरदस्ती किसानों को कोरोना पॉजिटिव बताकर नजरबंद कर लेगी. वहीं जब राकेश टिकैत से पूछा गया कि किसान आंदोलन में किसान नेताओं के अलग-अलग धड़े देखने को मिल रहे है. जैसे आज भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी ग्रुप के किसान आपकी महापंचायत में शामिल नहीं हुए. उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि ऐसा नहीं है सभी नेता एक साथ है.

ये भी पढ़िए:अच्छी खबर: 18+ के वैक्सीनेशन के लिए हरियाणा को केंद्र से मिली 66 लाख कोरोना वैक्सीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details