हरियाणा

haryana

अंबाला: स्थानीय लोगों ने फूल मालाएं पहनाकर सफाईकर्मियों को किया सम्मानित

By

Published : Apr 22, 2020, 1:06 PM IST

अंबाला शहर के निर्मल विहार और अशोक विहार निवासियों ने सफाईकर्मियों को फूल मालाएं पहना और तालियां बजाकर सम्मानित किया. इस मौके पर लोगों ने कहा कि ये कर्मवीर अपनी जान पर खेलकर हमारे लिए काम कर रहे हैं. इसलिए इनका सम्मान करना हमारा धर्म है.

people honored cleaners in ambala
स्थानीय लोगों ने फूल मालाएं पहनाकर सफाईकर्मियों को किया सम्मानित

अंबाला: शहर के निर्मल विहार और अशोक विहार निवासियों ने सफाईकर्मियों को फूल मालाएं पहनाई और तालियां बजाकर सम्मानित किया. इस मौके पर लोगों ने कहा कि ये कर्मवीर अपनी जान पर खेलकर हमारे लिए काम कर रहे हैं. इसलिए इनका सम्मान करना हमारा धर्म है.

अशोक विहार निवासी रोहित अग्रवाल ने कहा कि इस आपातकालीन स्थिति में जब सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों में रह रहे हैं. ऐसे समय में सफाईकर्मी बिना किसी स्वार्थ के अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं.

स्थानीय लोगों ने फूल मालाएं पहनाकर सफाईकर्मियों को किया सम्मानित

उन्होंने कहा कि सफाईकर्मियों के हौसला अफजाई के लिए सभी कॉलोनी वासियों ने उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया. जिसके चलते लोगों ने सफाईकर्मियों को फूल मालाएं पहनाकर और तालियां बजाकर सम्मानित किया .

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देशवासियों से आह्वान किया था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में फ्रंट पर रहने वाले कर्मवीरों को सम्मानित करें. जिसके बाद पूरा देश इन कर्मवीरों को सम्मानित किया.

वहीं कोरोना वायरस का खतरा दुनिया पर लगातार बढ़ता जा रहा है. पूरी दुनिया में अबतक 25 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं इस वायरस के चलते पूरी दुनिया में मरने वालों की तादात एक लाख 70 हजार से ज्यादा हो गई है. अगर भारत की बात करें. तो भारत में अबतक 18 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वहीं मरने वालों की संख्या 650 से ज्यादा हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन में घर पर कैसे बहलाएं बच्चों का मन? अपनाएं मनोचिकित्सक के ये सुझाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details