हरियाणा

haryana

अंबाला में ठंड का कहर, कोहरे में छिपा पूरा शहर

By

Published : Jan 29, 2021, 10:32 AM IST

शुक्रवार को अंबाला में अचानक ठंड बढ़ गई है, जिससे आम लोगों की ठंड से राहत पाने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं.

people-has-been-affected-due-to-cold-in-ambala
अंबाला में ठंड का कहर, कोहरे में छिपा पूरा शहर

अंबाला:पहाड़ों में लगतार हो रही बर्फबारी की वजह से पूरा उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में है. ठंडी हवाओं के चलते अंबाला में मौसम काफी ठंडा हो गया है. धुंध पड़ने की वजह से लोगों का जान जीवन काफी प्रभावित हुआ है. धुंध की वजह से वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गई है.

विजिबिलिटी हुई काफी कम, सड़क हादसों का डर

घने कोहरे की वजह से सड़क हादसों का खतरा भी बढ़ गया है. आम जन जीवन भी प्रभावित हुआ है, क्योंकि लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. विजिबिलिटी भी 100 मीटर से भी कम हो गयी है. लोग ठंड से राहत पाने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. हालाकिं गुरुवार को अम्बाला में अच्छी धूप निकलने के कारण मौसम थोड़ा गर्म जरूर हुआ था, लेकिन आज सुबह से ही घाना कोहरा छाने और हवा चलने की वजह से ताममान काफी गिर गया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बवाल के बाद हाई अलर्ट पर हरियाणा, एक हजार से ज्यादा के खिलाफ केस दर्ज, कई जिलों में इंटरनेट बंद

वहीं कृषि विशेषज्ञ कहते हैं कि कोहरा रबी की फसल के लिए काफी लाभ दायक है. ऐसा ही मौसम यदि कुछ दिनों रहा तो फसलों के लिए अच्छा होगा. ऐसे में अगर हल्की बरसात या फसलों में थोड़ी पानी भी गिर जाए तो और भी अच्छा होगा. ठंड में पौधे का विकास एवं वृद्धि संतुलित रूप में होती है. कोहरे से फसलों में कोई नुकसान नहीं होता. बर्फ एवं पाला से नुकसान पहुंचता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details