हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

आवारा जानवरों से अंबाला बेहाल! प्रशासन की नाकामी से लोग हुए परेशान

जिले में हर जगह आवारा पशुओं की भरमार हो गई है. इतना ही नहीं नगर में हर गली में कुत्तों की भरमार है, जहां आने वाले लोगों को कुत्ते के काटने का खतरा बना रहता है.

By

Published : Sep 7, 2019, 11:17 AM IST

Updated : Sep 7, 2019, 11:50 AM IST

people-disturb-by-stray-animal

अंबाला:जिले की हर जगह आवारा सांड, कुत्ते और अन्य पशुओं की भरमार हो गई है. इन आवारा पशुओं की वजह से रोजाना कई सड़क हादसे हो रहे हैं. आते-जाते वाहनों पर सांड टक्कर मार रहे हैं, जिससे कई बड़ी सड़क दुर्घटनाएं घट रही हैं.

आवारा पशुओं से लोग परेशान, क्लिक कर देखें वीडियो

प्रशासन कर रहा है लगातार अनदेखी

जिस काम को जिला प्रशासन को करना चाहिए था, वो काम कुछ समाज सेवी संस्थाएं इन आवारा सांडों को पकड़ कर पूरा कर रही हैं. पूर्व नगर निगम के डिप्टी मेयर निगम अधिकारियों पर आवारा कुत्तों और सांडों को पकड़ने में आनाकानी का आरोप लगा रहे हैं.

'डॉग बाइट की घटनाएं भी बढ़ रही हैं'

इतना ही नहीं नगर में हर गली में कुत्तों की भरमार है, जहां आने वाले लोगों को कुत्ते के काटने का खतरा बना रहता है. मगर निगम अधिकारी केवल टेंडर हो जाने और जल्द कार्रवाई का भरोसा देने के अलावा कुछ नहीं कर रहे हैं.

वहीं आवारा पशुओं और डॉग बाइट की घटनाओं और उससे बचाव के बारे में पूछने पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विनोद नेहरा ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले टेंडर हो चुके हैं. उनका तर्क था निगम कमिश्नर का तबदला हो चुका है. नए कमिश्नर द्वारा पद ग्रहण करने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

इस कारण भी है समस्या

उन्होंने आवारा पशुओं की बढ़ती संख्या पर बताया कि पास लगते जिले और राज्यों से भी लोग आवारा जानवरों को यहां छोड़ जाते हैं, जो एक समस्या बनी हुई है. पुलिस को भी ऐसे लोगों से निपटने के लिए नाका लगाने को कहा गया है.

Last Updated : Sep 7, 2019, 11:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details