हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सीआईडी विभाग किसी के पास रहे मुझे कोई दिक्कत नहीं है- गृह मंत्री अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज के पास अब सीआईडी विभाग नहीं रहा है. इस पर अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीआईडी विभाग किसके पास है.

By

Published : Jan 23, 2020, 11:36 AM IST

home minister anil vij on cid department haryana
home minister anil vij on cid department haryana

अंबाला: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से सीआईडी विभाग ले लिया गया है. जिसके बाद अनिल विज ने देर रात जारी हुई नोटिफिकेशन के बाद कहा कि मैंने कभी इस बात विरोध नहीं किया कि सीआईडी विभाग सीएम के पास क्यों है. मैने सिर्फ इतना कहा कि सीआईडी मुझे गृह मंत्री होने के नाते ब्रीफिंग दे और वो उन्होंने शुरू कर दिया है. विज ने कहा कि सीआईडी किसी के पास रहे उन्हें कोई दिक्कत नहीं है.

गृह मंत्री अनिल विज के पास नहीं रहा CID
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के परामर्श अनुसार हरियाणा के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री और दो मंत्रियों को कुछ नए विभाग आवंटित किए हैं. मुख्य सचिव द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, मुख्यमंत्री को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा तुरंत प्रभाव से आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी), राजभवन मामलों और कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभागों को आवंटित किए गए हैं. इस प्रकार, अब गृह मंत्री अनिल विज के पास आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) का पोर्टफोलियो नहीं रहेगा.

'CID किसी के पास रहे मुझे कोई दिक्कत नहीं है'

ये भी पढ़ें- गृहमंत्री अनिल विज के पास नहीं रहा CID, अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल संभालेंगे

ये है सीआईडी विवाद-
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दूसरे कार्यकाल में अनिल विज को गृह मंत्री बनाया है. ऐसे में कुछ दिन पहले तक सीआईडी गृह मंत्री को रिपोर्ट कर रही थी.

सरकार की आधिाकरिक वेबसाइट में सीआईडी विभाग अनिल विज के विभागों में दर्ज था, लेकिन सात जनवरी को इस विभाग को मुख्यमंत्री के विभागों की सूची में दर्ज कर दिया गया. इसके बाद विवाद ने तूल पकड़ लिया. सरकार की वेबसाइट पर मंत्री परिषद वाला पेज अपडेशन के मोड में था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details