हरियाणा

haryana

हरियाणा में कोरोना से पांचवी और अंबाला में दूसरी मौत, 62 वर्षीय महिला ने ली अंतिम सांस

By

Published : May 2, 2020, 3:43 PM IST

हरियाणा कोरोना से पांचवी मौत हो गई है. अंबाला में शनिवार को 62 वर्षीय कोरोना पॉजिटीव महिला की मौत हुई है. अंबाला जिले में ये कोरोना से दूसरी मौत है. संक्रमित महिला ने चंडीगढ़ PGI में अंतिम सांस ली.

fifth death in haryana due to coronavirus
हरियाणा में कोरोना से पांचवी मौत

अंबाला: हरियाणा में कोरोना वायरस की संख्या में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इस बीच अंबाला में कोरोना वायरस से दूसरी मौत हो गई. हरियाणा में ये कोरोना से पांचवी मौत है. संक्रमित महिला को PGI चंडीगढ़ में भर्ती किया था. जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. संक्रमित महिला उम्र 62 साल थी.

मृतका अंबाला शहर के रतनगढ़ इलाके की रहने वाली थी. उनका इलाज चंडीगढ़ PGI में जारी था. बताया जा रहा है कि कोरोनो संक्रमित महिला को और किडनी की परेशानी के साथ और भी कई बीमारियां थी, इसी वजह से वो कोरोना से जंग हार गईं.अंबाला में कोरोना से दूसरी मौत की पुष्टि अंबाला के CMO कुलदीप सिंह ने की और बताया कि महिला ने अब से कुछ देर पहले ही अंतिम सांस ली है. अंबाला के CMO ने बताया कि महिला का दाहसंस्कार कोरोना के प्रोटोकॉल के मुताबिक ही किया जायेगा.

क्लिक कर सुनें CMO का बयान

ये भी पढ़ें-अंबाला वासियों के लिए राहत की खबर, पिछले एक हफ्ते से नहीं आया कोई कोरोना केस

बता दें कि अंबाला में कोरोना से पहली मौक एक 67 साल के शख्स की हुई थी और यही हरियाणा की भी पहली मौत थी. वो PGIMR चंडीगढ़ में भर्ती थे. कोविड-19 संक्रमण से पुष्टि के तुरंत बाद ही उसकी मौत हो गई थी. अंबाला में दूसरी मौत के बाद एक्टिव केस की संख्या में मात्र एक रह गई है और पिछले 14 दिनों से यहां कोई केस सामने नहीं आया है. ऐसे में अगले 14 दिनों तक यहां से कोई कोरोना केस सामने नहीं आता है तो अंबाला जिले को ऑरेंज से रेड जोन में शिफ्ट किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details