हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कृषि अध्यादेश विरोध: पीएम मोदी के जन्मदिन पर किसानों ने फूंका उनका पुतला

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले अंबाला के जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर तीसरे दिन भी किसानों का धरना जारी रहा. किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर उनका पुतला जलाकर रोष व्यक्त किया.

By

Published : Sep 17, 2020, 3:15 PM IST

Farmers burnt  effigy on PM Modi on his birthday in ambala
Farmers burnt effigy on PM Modi on his birthday in ambala

अंबाला: केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि के तीनों अध्यादेशों के खिलाफ लगातार किसान भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को किसानों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर उनका पुतला जलाया गया.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर किसानों ने फूंका उनका पुतला, देखें वीडियो

किसानों का साफ कहना है कि जब तक सरकार किसान विरोधी तीनों काले अध्यादेशों को वापस नहीं लेती तब तक ये आंदोलन जारी रहेगा. वहीं आज पूर्व सैनिक वेलफेयर कमेटी अंबाला ने भी अपना समर्थन किसानों को दिया.

ये भी पढे़ं-'कृषि अध्यादेशों से नहीं होना चाहिए किसानों के हित को नुकसान'

इस मौके पूर्व सैनिक वेलफेयर कमेटी के प्रधान अत्तर सिंह मुल्तानी ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द किसान विरोधी अध्यादेशों को वापस ले. साथ ही उन्होंने कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि आज सैनिक और जवान दोनों अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे हैं.

गौरतलब है कि भारी विरोध के बीद संसद में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सोमवार को 3 विधेयक किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अध्यादेश, आवश्यक वस्तु (संशोधन) अध्यादेश, मूल्य आश्वासन तथा कृषि सेवाओं पर किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौता अध्यादेश, 2020 पेश किए हैं. तीनों अध्यादेश आने के बाद से ही किसान लगातार इसका विरोध कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details