हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रसोई गैस सिलेंडर फटने से घर का सारा सामान जलकर राख, लाखों रुपये के नुकसान की आशंका

अंबाला में गैस सिलेंडर फटने से घर में आग लग गई. जिसमें सब कुछ जलकर राख हो गया. छट पूजा से लौटकर जैसे ही परिजनों ने घर की लाइट जलाई वैसे ही रसोई में रखा गैस सिलेंडर धमाके के साथ फट गया.

By

Published : Nov 4, 2019, 2:54 PM IST

everything burnt to ashes due to cylinder explosion in ambala

अंबाला: जिले में सिलेंडर फटने से घर में आग लग गई. जिससे घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. गैस सिलेंडर में अचानक हुए धमाके से घर में आग लग गई. गनीमत ये रही कि हादसे के वक्त घर पर कोई मौजूद नहीं था.

लाइट जलाने के बाद अचानक धमाका

दरअसल परिवार छठ पूजा का त्योहार मनाकर घर की ओर लौट रहा था. जब घर पहुंचने पर परिवार के सदस्य ने लाइट जलाई. लाइट जलाते ही रसोई में रखा गैस सिलेंडर धमाके के साथ फट गया. देखते ही देखते पूरे परिवार की आंखों के सामने घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. गनीमत रही कि परिवार के किसी भी सदस्य को हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ.

लाइट जलाने के बाद अचानक फटा सिलेंडर, देखें वीडियो

सिलेंडर फटने से सब कुछ जलकर खाक

सिलेंडर फटने से कमरे में रखा फ्रिज, सिलाई मशीन, छत का पंखा, जेवरात, बच्चों की किताबें, इंश्योरेंस की कॉपियां, पासपोर्ट, नकदी व घरेलू सामान जल गया. कमरे की दीवारा से पेंट उतर गया था.

ये भी जानें- करनाल में 50 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची को बाहर निकाला, हालत नाजुक

घर में रखे 50 हजार रुपये भी जलकर राख

मकान में करीब 12 साल से किरायेदार एवं मूल रूप से बिहार के जिला सीवान के रहने वाले कुमार वीरू ने बताया कि उसके भाई की लड़की की इसी महीने शादी है और उसके लिए 50 हजार रुपये भी इसी कमरे में रखे हुए थे, जो कि जल गए. इस शादी में जाने के लिए परिवार ने 24 नवंबर की रिजर्वेशन भी करा रखी है. हालांकि, सिलेंडर ब्लास्ट के बाद अब उसकी हालत ऐसी है कि उसे भी रविवार रात को पड़ोस के मकान में ही रहना पड़ रहा है.

दमकर विभाग ने आग पर काबू पाया

कांचघर इलाके के एक मकान में किराए पर रह रहे परिवार ने बताया कि इस आग में उनके घर का सामान व उनके जरूरी कागज पूरी तरह जल गए. मकान में रहने वाले लोगों की माने तो ये आग गैस सिलेंडर में हुए धमाके से लगी जिसके बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details