हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

HTET के लिए प्रबंध पूरे, हरियाणा नकल के लिए जाना जाता था, अब सब बंद है: शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर अंबाला गए. यहां एचटेट परीक्षा के बारे में बात करते गुर्जर ने कहा कि एक समय था कि हरियाणा नकल के जाना जाता था लेकिन हमारी सरकार ने इन सब चीजों को बंद किया.

By

Published : Nov 16, 2019, 4:37 PM IST

education minister kanwar pal gurjar

अंबाला:हरियाणा के नए शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर का अंबाला पहुंचे. यहां विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने फूल मामलाओं से कंवर पाल गुर्जर का स्वागत किया. यहां पत्रकारों से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने HTET एग्जाम को लेकर कहा कि प्रबंध पूरे हैं. हरियाणा नकल के लिए बदनाम था लेकिन अब पूरे तरीके से रोक है.

सरकारी टीचर्स पर काम काज का बोझ
हरियाणा में सरकारी स्कूल के टीचर्स पर प्रोग्राम और डाटा का का ज्यादा बोझ रहता है. ऐसे में सरकारी स्कूल प्राइवेट जैसा रिजल्ट कैसे लाएं. प्राइवेट स्कूल में सिर्फ पढ़ाना ही टीचर्स की जिम्मेदारी होती है. इस पर शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा इतनी जल्दी बदलाव तो नहीं कर सकते लेकिन इस पर विचार किया जाएगा सुझाव अच्छा है.

मीडिया से बात करते शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर

'सरकार स्कूल में पढ़ेंगे संपन्न परिवारों के बच्चे'
सरकारी स्कूलों के स्टैंडर्ड को बढ़ाने का दावा किया जाता है तो 134 A की जरूरत क्यों है. इस सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा जनहित याचिका कोर्ट में डाली गयी थी. जिसके बाद फैंसला लिया गया था, लेकिन अभी सरकारी स्कूलों की हालत यह है कि उसमें सिर्फ गरीब आदमी के बच्चे ही पढ़ते हैं लेकिन सिस्टम को बदला जाएगा और सरकारी स्कूलों में भी पढ़ने के लिए संपन्न परिवारों के लोग भी बच्चों को यहां भेजेंगे.

ये भी पढ़ें:-अधर में लटका पंच रथ शैली से निर्मित प्राचीन शिव मंदिर जीर्णोद्धार, देखें रिपोर्ट

गुर्जर की राहुल गांधी को राय
राफेल मुद्दे को लेकर राहुल गांधी के माफी न मांगे जाने के सवाल पर शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की पालना करनी चाहिए. उन्होंने देश को गुमराह करने का काम किया. देश को नई टेक्नोलॉजी की जरूरत थी, जिसको देखते हुए राफेल खरीदा गया. नई टेक्नोलॉजी न होने के दुष्परिणाम देश पहले भुगत चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details