हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अंबाला: शम्भू बॉर्डर पर चक्का जाम खत्म, नेशनल हाईवे पर दौड़ने लगे वाहन

किसानों का 3 घंटे का चक्का जाम समाप्त हो चुका है. अब फिरसे राष्ट्रीय राजमार्गों पर ट्रैफिक चलने लगा है. ऐसी ही तस्वीर हरियाणा-पंजाब स्थित शम्भू बॉर्डर से भी सामने आई. यहां भी 12 से 3 बजे तक चक्का जाम रहा. लेकिन 3 बजे के बाद नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक सामान्य रूप से चलता दिखाई दिया.

By

Published : Feb 6, 2021, 3:59 PM IST

chakka jam ends on Shambhu border
chakka jam ends on Shambhu border

अंबाला:हरियाणा में किसानों के चक्का जाम का व्यापक असर देखने को मिला. हरियाणा-पंजाब स्थित शम्भू बॉर्डर पर भी किसानों ने 3 घंटे तर राष्ट्रीय राजमार्ग को ब्लॉक रखा और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं 3 बजे के बाद चक्का जाम समाप्त हुआ और एक बार फिरसे नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक खोला गया.

शम्भू बॉर्डर पर चक्का जाम खत्म, नेशनल हाईवे पर दौड़ने लगे वाहन

बता दें, दोपहर 12 से 3 बजे तक नेशनल हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रही. हालांकि जरूरी सेवाएं बाधित नहीं की गई. चक्का जाम को लेकर जहां किसान संगठनों ने अपनी रणनीति तैयार की थी, वहीं पुलिस भी सतर्क रही. स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई थी. रोडवेज ने बसें बंद कर रखी थी.

ये भी पढे़ं-अंबाला में दिखा किसानों के चक्का जाम का व्यापक असर, 3 घंटे पूरी तरह सील रहा शम्भू बॉर्डर

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा में अर्ध सैनिक बलों की 45 बटालियन तैनात थी. दरअसल, गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुए हंगामे के बाद हरियाणा पुलिस को इनपुट मिला था कि चक्का जाम के दौरान हरियाणा में कई युवा संगठन किसानों के साथ मिलकर माहौल खराब कर सकते हैं. गनीमत रही कि कहीं कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई.

ये भी पढे़ं-सोनीपत में किसानों ने जाम किया KMP और KGP एक्सप्रेसवे

गौरतलब है कि शम्भू बॉर्डर पर मौजूद किसान नेता गुलाब सिंह ने बताया कि उन्हें चक्का जाम में किसानों का भारी समर्थन मिल रहा है. हजारों की संख्या में किसान शम्भू बॉर्डर पहुंचे और चक्का जाम को सफल बनाया. उन्होंने बताया कि आज शम्भू बॉर्डर पर सिंघु बॉर्डर से भी ज्यादा किसान मौजूद हैं.

ये भी पढे़ं-यूपी-पलवल बॉर्डर पर किसानों के चक्का जाम का नहीं देखा गया ज्यादा असर

ABOUT THE AUTHOR

...view details