हरियाणा

haryana

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में खत्म, बुधवार को पंजाब के सरहिंद से शुरू होगी यात्रा

By

Published : Jan 10, 2023, 6:13 PM IST

हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा खत्म हो गई है. अंबाला जिले में 2 दिन रुकने के बाद भारत जोड़ो यात्रा पंजाब के लिए रवाना हो गई है. दो चरणों में राहुल गांधी इस यात्रा के दौरान कुल 8 दिन हरियाणा में रहे और करीब 255 किलोमीटर का सफर तय किया. इस दौरान राहुल गांधी ने अलग-अलग जगहों पर जनसभा के दौरान बीजेपी पर जमकर हमला भी बोला. (Bharat Jodo yatra Second Phase in haryana)

Rahul Gandhi Bharat jodo yatra in haryana
अंबाला में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा खत्म.

अंबाला: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में खत्म हो गई है. हरियाणा में दो चरण में आयोजित भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी 255 किलोमीटर चले. इस यात्रा में उन्होंने प्रदेश के 7 जिले कवर किए. पहले चरण में नूंह, फरीदाबाद और गुरुग्राम में यात्रा निकली. वहीं, दूसरे चरण में यात्रा पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र और अंबाला जिले में गई. दोनों चरण मिलाकर राहुल गांधी कुल 8 दिन हरियाणा में रहे. अंबाला में 2 दिन रुकने के बाद भारत जोड़ो यात्रा पंजाब के लिए रवाना हुई. भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को पंजाब के सरहिंद से शुरू होगी. आज राहुल गांधी अमृतसर गोल्डन टेम्पल में माथा टेका. (Rahul Gandhi Bharat jodo yatra in haryana )

हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण में सोमवार को राहुल गांधी ने अंबाला में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए आरएसएस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. कुरुक्षेत्र से अंबाला में प्रवेश करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, हम तपस्वी हैं. पांडव भी तपस्वी थे. इसके साथ ही उन्होंने आरएसएस का नाम लिए बिना कहा कि 21वीं सदी के कौरव खाकी हाफ पेंट पहनते हैं. हाथ में लाठी लेकर शाखा लगाते हैं.

बुजुर्ग महिला और बच्चों ने राहुल गांधी से की मुलाकात.

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भारत जोड़ो यात्रा के पड़ाव के समाप्त होने की जानकारी दी. इस दौरान जयराम रमेश ने 2024 में सरकार बनने का दावा भी किया. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और जयराम रमेश ने प्रदेश की सड़कों को लेकर सरकार को निशाने पर लिया. (Bharat Jodo yatra Phase in haryana) (Rahul Gandhi on BJP)

भारत जोड़ो यात्रा में एक महिला ने गोद में बच्चा लिए राहुल गांधी से की मुलाकात.

अंबाला में भारत जोड़ो यात्रा 2 दिन तक रहने के बाद पंजाब के लिए रवाना हो चुकी है. जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का आज का पड़ाव अंबाला में ही समाप्त होता है. पंजाब के सरहिंद से बुधवार, 11 जनवरी को यात्रा दोबारा शुरू होगी, जिसमें राहुल गांधी जुड़ेंगे. आज राहुल गांधी अमृतसर गोल्डन टेम्पल दर्शनों के लिए रवाना हो गए हैं. जयराम रमेश ने इस दौरान सरकार को भी जमकर निशाने पर लिया और कई मुद्दों पर सरकार पर सरकार को घेरा. जयराम रमेश ने कहा 2024 में कांग्रेस की सरकार बनेगी और हो सकता है चुनाव 2024 से पहले हो जाए. जयराम रमेश ने सड़कों के मुद्दे पर भी सरकार को निशाने पर लिया. (Bharat Jodo yatra Second Phase in haryana)

भारत जोड़ो यात्रा में पहुंचे लोग.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा: अंबाला में घने कोहरे में सैकड़ों लोगों के साथ चले राहुल गांधी

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भारत जोड़ो यात्रा में सहयोग करने वालों का धन्यवाद किया और सरकार पर सड़कों व मेन्टेन्स के मुद्दे पर सवाल खड़े किए. इस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के CMEI द्वारा पेश किए गए बेरोजगारी के आंकड़ों पर सवाल खड़ा करने और हरियाणा में मात्र 6 फीसदी बेरोजगारी होने की बात कहने पर जवाब देते हुए कहा CMEI के आंकड़े ठीक है. हरियाणा में बेरोजगारी देश में सबसे ज्यादा है. गुजरात व UP में CMEI के आंकड़ों को सही बताया जाता है और यहां गलत. हुड्डा ने कहा CMEI के आंकड़े बिल्कुल ठीक है. (Rahul Gandhi in Haryana)

ये भी पढ़ें:Rahul In T-shirt : इन्हें देखने के बाद राहुल ने किया टी-शर्ट पहनने का फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details