हरियाणा

haryana

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने अंबाला में किया ध्वजारोहण, शहीदों को किया नमन

By

Published : Aug 15, 2020, 3:37 PM IST

विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने अंबाला में झंडा फहराया. इस दौरान उन्होंने आजादी के लिए जान देने वाले सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन ने कृषि के क्षेत्र में लिए गए तीन अध्यादेश के खिलाफ प्रदर्शन किया.

Assembly Speaker Gyanchand Gupta hoisted flag in Ambala
Assembly Speaker Gyanchand Gupta hoisted flag in Ambala

अंबाला: शहर में 74 वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. हालांकि कोरोना को देखते हुए कम संख्या में लोगों को इस स्वतंत्रता दिवस में आने की इजाजत दी गई थी. अंबाला में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने ध्वजारोहण किया.

ध्वजारोहण करने के बाद मुख्य अतिथि ने परेड की सलामी लेकर परेड का निरीक्षण किया. परेड का निरीक्षण करते समय मुख्य अतिथि के साथ अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल और सभी जिला अधिकारी मौजूद रहे. मुख्यातिथि ने आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले शहीदों को नमन किया.

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने अंबाला में ध्वजारोहण किया, देखें वीडियो

मुख्य अतिथि ज्ञानचंद गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि आज देश कोरोना के बीच अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के कामों की तारीफ की. इस मौके ज्ञान चंद गुप्ता ने बीते एक साल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा धारा 370 और 35a को हटाने, तीन तलाक और श्री राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर सभी देशवासियों को बधाई भी दी.

उन्होंने कहा की आज देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. देश और प्रदेश की सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ काम कर रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में निश्चित ही हम इस कोरोना वायरस महामारी से जीत जाएंगे.

ये भी पढ़ें- ओपी धनखड़ ने चंडीगढ़ BJP कार्यलय में किया ध्वजारोहण, शहीदों को किया नमन

वहीं आज ही के दिन भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले अंबाला में किसानों ने कृषि अध्यादेश के खिलाफ काले झंडे दिखाकर अपना रोष व्यक्त किया. इस पर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि तीनों कृषि अध्यादेश किसान हितैषी है. कुछ विपक्षी दल किसानों को बरगलाने का काम कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि किसान उनके बहकावे में नहीं आएंगे.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह में कई तरह से बदलाव किए गए थे. इस साल बच्चों की ओर से किए जाने वाले रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित नहीं किए गए. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का विशेषरुप से ख्याल रखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details