हरियाणा

haryana

बिना शारीरिक बल के किसानों को रोक पाना असंभव- अंबाला एसपी

By

Published : Nov 25, 2020, 6:01 PM IST

अंबाला में किसानों द्वारा पुलिस बैरिकेडिंग तोड़कर आगे निकल जाने पर एसपी राजेश कालिया ने तल्ख बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिना शारीरिक बल के किसानों को रोक पाना असंभव है.

ambala sp reaction after farmers breaking barricades
बिना शारीरिक बल के किसानों को रोकपाना असंभव- अंबाला एसपी

अंबाला:कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच को लेकर आज हरियाणा के 6 जिलों के किसान अंबाला छावनी स्थित मोड़ा अनाज मंडी में इकठ्ठा हुए थे. जिनको रोकने के लिए पुलिस ने हाईवे पर बैरिकेडिंग की थी. जिसके बाद किसानों ने पुलिस द्वारा की गई बैरिकेडिंग को तोड़कर अंबाला जिले की बाउंड्री को पार करके दिल्ली की तरफ रवाना हो गए.

इस संबंध में अंबाला एसपी राजेश कालिया ने कहा कि बिना शारीरिक बल का उपयोग किए किसानों को रोक पाना असंभव है. उन्होंने कहा कि हमने किसानों से बातचीत करने की भरसक प्रयास किए, लेकिन किसानों ने हमारी एक न मानी.

बिना शारीरिक बल के किसानों को रोकपाना असंभव- अंबाला एसपी

इसके अलावा बिना शारीरिक बल का उपयोग किए किसानों को रोकना नामुमकिन था.उन्होंने कहा कि इस दौरान किसानों द्वारा जबरन बैरिकेडिंग को तोड़ने के प्रयास में पुलिस के जवानों को चोटें आई हैं और साथ ही पुलिस के वाहन भी इसकी चपेट में आए हैं.

इसके मद्देनजर हम उन किसानों को चिन्हित करके उनके खिलाफ लीगल एक्शन लेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि जिन किसानों को किसान आंदोलन के पहले हिरासत में लिया गया था. उन्हें अब छोड़ दिया जाएगा, क्योंकि हमारा इरादा किसानों को मानसिक तौर पर आंदोलन करने से पहले आगाह करना था.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में पुलिस नाके तोड़कर दिल्ली पहुंच रहे किसान, लंबी लड़ाई के लिए राशन पानी भी लाए साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details