हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 17, 2021, 12:03 PM IST

ETV Bharat / state

अंबाला: बकाया नहीं मिलने से परेशान गन्ना किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. इसी कड़ी में नारायणगढ़ शुगर मिल के बाहर किसानों द्वारा बकाया नही मिलने को लेकर किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया गया.

sugar mill ambala
किसानों का बकाया नही मिलने पर शुगर मिल पर किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

अंबाला: किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. इसी कड़ी में नारायणगढ़ शुगर मिल के बाहर बकाया नहीं मिलने से नाराज़ किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया. किसानों का कहना है कि हर बार आश्वासन देकर हमें यह कहा जाता है कि जल्द ही आपका बकाया आपको मिल जाएगा, लेकिन अभी तक उनका बकाया नहीं मिला है. उन्हें हर बार एक ही बात कह कर बहका दिया जाता है.

लंबे समय से बकाया नहीं मिलने को लेकर किसानों द्वारा नारायणगढ़ स्थित शुगर मिल के बाहर इकठ्ठा होकर जमकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने वहां पंचायत की और यह निर्णय लिया कि यदि 15 दिनों के भीतर उन्हें उनका बकाया नहीं मिला तो वह भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को धरने पर बुलाएंगे.

भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष बलदेव सिंह ने बताया कि 5 फरवरी को जब अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा था कि दिसंबर का बकाया उन्हें दे दिया जाएगा, लेकिन अभी तक उनके खातों में 7 दिसंबर तक का ही बकाया आया है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि लगभग 100 करोड़ के ऊपर का बकाया अभी भी मिल के ऊपर है. यदि नियमों की बात की जाए तो 14 दिनों के भीतर बकाया किसानों को देना होता है.

ये भी पढ़ें:17 करोड़ रुपये की लागत से बिछाई जा रही नई पाइपलाइन

वहीं शुगर केन मिल के सीईओ नरेंद्र मालिक ने बताया कि हमने किसानों के बकाया का मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंचा दिया है और बहुत ही जल्द इसे सुलझा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details