हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अंबाला: अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन सख्त, रेहड़ी संचालकों के खिलाफ की गई कार्रवाई

अंबाला में सड़क किनारे अतिक्रमण करने वाले फड़ी और रेहड़ी संचालकों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की गई है. बाजारों में बने डिवाइडर के साथ अवैध रूप से खड़े करने वाले वाहन चालकों को भी चेतावनी दी गई.

By

Published : Jan 21, 2020, 10:53 AM IST

अंबाला
रेहड़ी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई

अंबाला: छावनी के बाजारों में सोमवार की छुट्टी होने के बावजूद सड़क किनारे अतिक्रमण करने वाले फड़ी और रेहड़ी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई. नगर परिषद अंबाला छावनी अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

बाजारों में बने डिवाइडर के साथ अवैध रूप से खड़े करने वाले वाहन चालकों को भी चेतावनी दी कि यदि आगे से वे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करेंगे तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

अतिक्रमण करने वाले रेहड़ी संचालकों के खिलाफ की गई कार्रवाई,देखें वीडियो

पुलिस ने वॉर्निंग देकर छोड़ा

बाजार में हो रहे अतिक्रमण की खबर को ईटीवी भारत ने पहले भी प्रमुखता से दिखाया है. जिसका असर आज दिखाई दिया है. इसी के तहत आज नगर परिषद अंबाला छावनी के अधिकारियों ने पुलिस के सहयोग से छुट्टी होने के बावजूद सड़क के किनारे रेहडी और फड़ी लगाने वालों द्वारा किए गए अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई. जिसमें ज्यादा अतिक्रमण किए जाने वालों की बेंच और सामान को परिषद कर्मचारी उठा कर ले गए और उन्हें ऐसा ना करने की वार्निंग देकर छोड़ दिया गया.

वाहन चालकों के खिलाफ भी हो कार्रवाई

वहीं सब्जी मंडी, चौड़ा बाजार, सदर बाजार सहित अन्य बाजारों में दुकानदारों के किए गए अतिक्रमण को भी हटाने की वार्निंग दी गई. हालांकि नगर निगम और पुलिस की इस कार्रवाई का कुछ लोगों ने विरोध तो किया लेकिन जब उनसे इस कार्रवाई बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन उन्हें एक हद बता दें.

जिससे आगे यदि कोई भी अतिक्रमण करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए. वहीं दुकानदारों का कहना था कि डिवाइडर के किनारे खड़े होने वाले वाहन चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए इसमें उन्हें कोई एतराज नहीं होगा.

'नगर निगम चालान भी काटेगा'

सदर थाना प्रभारी विजय कुमार का कहना है कि जिला प्रशासन के अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा रही है, जो लगातार जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि आज वो इस कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं और उसके बाद वो इसको दोबारा नहीं देखेंगे.

उन्होंने कहा कि वो रोजाना बाजारों में आएंगे और अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों, रेहड़ी और फड़ी वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और निगम उनके चालान भी काटेगा. उन्होंने कहा कि कुछ दुकानदारों ने उनका साथ भी दिया है. साथ ही साथ अपने उच्चाधिकारियों से बात करके कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से भी नहीं हिचकिचाएंगे.

ये भी पढ़े- करनाल में तेज रफ्तार हरियाणा रोडवेज की बस ने रिक्शा को मारी टक्कर, रिक्शा चालक की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details