हरियाणा

haryana

टोहाना: नकली फेसबुक आईडी बनाकर तीस हजार की ठगी

By

Published : Apr 22, 2020, 2:31 PM IST

टोहाना में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी की नकली फेसबुक आईडी बनाकर साइबर ठगों ने परिचितों से 30 हजार रुपये ठग लिए. ठगी का पता चलते ही रोडवेज कर्मचारी ने टोहाना पुलिस में केस दर्ज कराया है.

cyber thugs cheated 30 thousand rupees by fake facebook account
cyber thugs cheated 30 thousand rupees by fake facebook account

फतेहाबाद:टोहाना में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी से साइबर ठगी का मामला सामने आया है. जिसमें साइबर ठगों ने कर्मचारी की नकली फेसबुक आईडी बनाकर तीस हजार रुपये ठग लिए. पीड़ित कर्मचारी ने पुलिस में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

क्या है मामला?

हरियाणा रोडवेज टोहाना में कार्यरत कर्मचारी श्यामलाल के नाम से किसी ने फेसबुक एकाउंट बनाया. इस एकाउंट के प्रोफाइल फोटो में उसने श्यामलाल की ही फोटो लगाई. जिसके बाद आरोपी ने श्यामलाल के परिचितों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना शुरु कर दिया. श्यामलाल की फोटो और नाम देख के उनके परिचित उससे जुड़ते चले गए.

नकली फेसबुक आईडी बनाकर तीस हजार की ठगी

परिचितों के जुड़ने के बाद आरोपी ने उन्हें संदेश भेजकर पैसे मांगने शुरू कर दिए. एक ऐसे ही संदेश में आरोपी ने लिखा है कि उसे पैसे की जरूरत है. किसी का एक्सीडेंट हो गया है. पैसे कल लौटा देगा. जिसके बाद परिचितों ने उसके बताए एकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए.

जब कुछ दिन बाद परिचितों ने श्यामलाल को दिए पैसे के बारे में बताया तब जाकर श्यामलाल को पता चला की उनके साथ ठगी हुई है. जिसके बाद उन्होंने परिचितों से फोन कर मामले की जानकारी ली.

मामले के बारे में पता चलते ही श्यामलाल ने इसकी शिकायत टोहाना पुलिस को दी. टोहाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें:गुरुग्राम पुलिस ने किया हत्या के आरोपी को गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details