हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

बीजेपी अध्यक्ष ने बुलाई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक, एक्साइज घटने के बाद कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, पढ़ें बड़ी खबरें

वाहनों में इस्तेमाल किए जाने वाले ईंधनों पर उत्पाद शुल्क में कटौती के सरकार के फैसले के बाद रविवार को पेट्रोल की कीमत 8.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7.05 रुपये प्रति लीटर कम हो (NEW RATE OF PETROL DIESEL) गई. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की हरियाणा की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : May 22, 2022, 1:08 PM IST

NEW RATE OF PETROL DIESEL
बीजेपी अध्यक्ष ने बुलाई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक

1. एक्साइज घटने के बाद कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम, राज्य के राजस्व पर पड़ेगा असर

वाहनों में इस्तेमाल किए जाने वाले ईंधनों पर उत्पाद शुल्क में कटौती के सरकार के फैसले के बाद रविवार को पेट्रोल की कीमत 8.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7.05 रुपये प्रति लीटर कम हो (NEW RATE OF PETROL DIESEL) गई. सरकार ने शनिवार को पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में क्रमशः आठ रुपये और छह रुपये प्रति लीटर तक की कटौती करने की घोषणा की थी.

2. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ने बुलाई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक, सीएम मनोहर लाल रहेंगे मौजूद

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. ये बैठक 27 मई और 28 मई को हिसार में होगी. बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल रहेंगे मौजूद रहेंगे.

3. नशे में धुत्त लड़कियों ने कार को मारी टक्कर, NH पर किया हाईवोल्टेज ड्रामा, हादसे में एक की मौत

हरियाणा के अंबाला में शनिवार को दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाइवे पर पर रेंज रोवर में सवार दो लड़कियों ने रोड किनारे खड़ी एक कार को टक्कर मार दी. हादसे में 39 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई है. जबकि उसकी पत्नी और 8 साल बेटी गंभीर रूप से घायल है.

4. क्या आपके पानी में ऑक्सीजन सही मात्रा में है. ऐसा पानी पीना शरीर के लिए हो सकता है घातक

मानव जीवन ऑक्सीजन पर आधारित होता है. अगर ऑक्सीजन की मात्रा कम हो जाए तब इंसान का दम घुटना शुरू हो जाता है. यह ऑक्सीजन हमे पेड़- पौधों से मिलती है लेकिन क्या हमें मालूम है कि पानी में भी ऑक्सीजन होता है.

5. कोई गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए तो कोई नशे के लिए बना बाईक चोर, 14 बाइक बरामद, ऐसे हुआ खुलासा

करनाल पुलिस ने वाहन चोरी के अलग-अलग मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा कुल चौदह बाइक बरामद की गई हैं. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने शुक्रवार को गुरजन्ट नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया. आरोपी ने पूछताछ के दौरान कुल 9 वारदातों को अंजाम देने के बारे में कबूल कर लिया.

6. इस किसान के रंग-बिरंगे तरबूज के कायल हुए लोग, खेत में ही पहुंच जाते हैं खरीदार

देशभर में इन दिनों लोग गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर झेल रहे हैं. ऐसे में राहत पाने के लिए जूस, कोल्डड्रिंक और मीठे फलों का ही सहारा है. जिसमें तरबूज सबसे ज्यादा बिकने वाला फल है. लेकिन क्या आप जानते है कि पानीपत में तरबूज की कितनी वैरायटियां मिलती है? अगर नहीं तो पढ़ें पूरी खबर...

7. पशुपालन के लिए 4 फीसदी ब्याज पर मिलेगा 3 लाख रुपये का लोन, बड़े काम की है ये योजना

हरियाणा में पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड (PASHUDHAN KISAN CREDIT CARD) के तहत गाय, भैंस, भेड़, बकरी, मुर्गी के रख-रखाव के लिए तीन लाख रुपये तक का ऋण मिल सकता है. हरियाणा सरकार द्वारा ये लोन इसलिए दिया जा रहा है कि ताकि प्रदेश के पशुपालकों की आर्थिक स्थिति को सुधार जा सके. इस बात की जानकारी उपायुक्त ने दी है.

8. सिरसा पहुंचे पंजाबी कलाकार हरभजन मान, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर दिया ये बयान

27 मई को रिलीज होने वाली फिल्म पीआर के प्रमोशन के सिलसिले में पंजाबी गायक एवं अभिनेता हरभजन मान (Punjabi artist Harbhajan Mann) शनिवार देर शाम सिरसा (Punjabi artist Harbhajan Mann reached Sirsa) पहुंचे. इस दौरान पत्रकार वार्ता का आयोजन कर उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को लेकर भी प्रतिक्रिया (Harbhajan Mann on CM Bhagwant Mann) दी. प्रमोशन के दौरान जाट भाईचारा एसोसिएशन और भारतीय किसान एकता ने हरभजन मान व पूरी स्टार कास्ट को सम्मानित किया.

9. फरीदाबाद में वाहन चोर गिरफ्तार, एक स्विफ्ट डिजायर और 2 मोटरसाइकिल बरामद

फरीदाबाद में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया (Car thief arrested in Faridabad) है जो बेहद हाईटेक तरीके से गाड़ी चोरी करता था. उसके बार से चोरी करने वाली डिवाइस और मास्टर की समेत कई सामान और चोरी की स्विफ्ट कार भी बरामद हुई है.

10. हरियाणा के कई जिलों में बारिश और तूफान, करनाल में सैकड़ों पेड़ उखड़े, अगले तीन दिन इन जिलों में होगी बारिश

हरियाणा में शनिवार को मौसम अचानक बदल गया. कई जिलों में जोरदार बारिश हुई तो कई जिलों में तेज तूफान (storm in many districts of Haryana) आया. गर्मी से जहां लोगों को राहत मिली तो वहीं तूफान से मुसीबत का सामना भी करना पड़ा. तेज तूफान के चलते कई जिलों में सैकड़ों पेड़ टूटकर गिर गये. आने वाले तीन दिनों तक फिलहाल गर्मी से राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details