हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 12, 2022, 12:40 PM IST

Updated : Oct 12, 2022, 1:35 PM IST

ETV Bharat / city

Accident In Rohtak : रोहतक में एलपीजी सिलेंडर फटने से 7 लोग घायल, खंडहर में तब्दील हुआ मकान

हरियाणा के रोहतक में एक दर्दनाक हादसा सामने आया (Accident In Rohtak) है. यहां की एकता कॉलोनी में बुधवार सुबह एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट हो (LPG Cylinder explodes in Rohtak) गया. धमाके की वजह से कुल सात लोग घायल हुए हैं. सभी को पीजीआई के ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया है. बताया जा रहा है कि घायलों में दो बच्चे भी शामिल है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रोहतक: हरियाणा के रोहतक जिले की एकता कॉलोनी में एक मकान में सुबह लगभग 6:45 पर चाय बनाते वक्त सिलेंडर में ब्लास्ट हो (Cylinder blast in Rohtak) गया. इस हादसे में एक ही परिवार के कुल चार लोग झुलस गए जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं. इसके अलावा धमाके की वजह से पड़ोस में भी रहने वाले तीन अन्य लोग घायल हुए है. सभी घायलों को रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया है. ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि मकान पूरी तरह से खंडहर में तब्दील हो गया. आस-पास के मकानों में भी दरार आ गई है. घटना की सूचना पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक एक सीमेंट कंपनी में मार्केटिंग में काम करने वाले विशाल अपने परिवार के साथ एकता कॉलोनी में रहते हैं. घर में जब आज उनकी पत्नी अनुराधा सुबह उठकर चाय बनाने लगी तो उसी दौरान सिलेंडर में ब्लास्ट हो (LPG cylinder burst In Rohtak) गया. जिसके चलते विशाल उसकी पत्नी, दो बेटे रेहाना और वेहान गंभीर रूप से घायल हो गए. यही नहीं ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि विशाल के घर के तो परखच्चे उड़ गए. जबकि पास के मकानों में भी काफी नुकसान हुआ. जिसकी वजह से तीन अन्य लोग घायल हुए हैं. इन तीनों की उम्र 18 से 20 साल बताई जा रही है.

Accident In Rohtak : रोहतक में एलपीजी सिलेंडर फटने से 7 लोग घायल, खंडहर में तब्दील हुआ मकान

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो धमका होते ही एक दूसरे मकान में किराये पर रह रही 16 साल की प्रीति, 20 साल की उपासना और 18 वर्षीय पार्थिव भी इस हादसे में घायल हुए हैं. सभी को इलाज के लिए रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया है. जहां पर विशाल की पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है.

घर में एलपीजी गैस सिलेंडर ब्लास्ट की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है. सीसीटीवी में साफ देखा जा सकता है कैसे करीब छह बजे एक मकान में तेज धमाका होता है. उसके साथ ही मकान से बाहर तक आग की लपटें बाहर आती हैं और मात्र पांच सेकंड में मकान खंडहर में तब्दील हो जाता है. घटना की सूचना पर शिवाजी कॉलोनी थाना प्रभारी शमशेर सिंह और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और पूरे एरिया को कवर कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी. एसएचओ शमशेर सिंह का कहना है कि घर में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है. जिसकी वजह से सात लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज पीजीआई में चल रहा है.

Last Updated : Oct 12, 2022, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details