हरियाणा

haryana

रोहतक में दो नाबालिगों ने नीरज बवाना गैंग का सदस्य बनकर मांगी थी रंगदारी, पुलिस ने किया गिफ्तार

By

Published : Feb 19, 2022, 7:54 PM IST

सांपला के सिक्योरिटी सुपरवाइजर से 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में दो नाबालिग को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी दिल्ली के नीरज बवाना गैंग (Neeraj Bawana gang) का सदस्य बन कर छीने गए फोन से रंगदारी मांगी थी. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह हिसार भेज दिया है.

Rohtak police arrested two minors
रोहतक पुलिस की टीम

रोहतक: रोहतक पुलिस की टीम ने दिल्ली के नीरज बवाना गैंग (Neeraj Bawana gang) का सदस्य बनकर सांपला के सिक्योरिटी सुपरवाइजर से 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में दो नाबालिग को गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपियों ने छीने गए मोबाइल फोन से रंगदारी मांगी थी. आरोपियों को शनिवार को बाल न्याय बोर्ड के सामने पेश किया गया. बोर्ड के आदेश पर उन्हें बाल सुधार गृह हिसार भेज दिया गया. इन वारदात में शामिल 2 अन्य आरोपियों को बहादुरगढ़ पुलिस ने अवैध हथियार के साथ पकड़ा था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सांपला निवासी सुरेंद्र एसबी पैकेजिंग फैक्ट्री में सिक्योरिटी सुपरवाइजर हैं. 14 फरवरी को उसके मोबाइल नंबर पर एक काल आई, जिसमें कॉल करने वालों ने खुद को दिल्ली के नीरज बवाना गैंग का सदस्य बताते हुए 5 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की और यह राशि न देने पर जान से मारने की धमकी दी. सांपला पुलिस स्टेशन में इस संबंध में केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी थी.

एसएचओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए इस वारदात में शामिल दो किशोरों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी सोनीपत जिले के रहने वाले हैं और अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था. उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया है कि इन नाबालिग आरोपियों के 2 साथियों को बहादुरगढ़ पुलिस ने अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों ने छीने गए मोबाइल फोन से रंगदारी मांगी थी.

वारदात को अंजाम देने के लिए जिस मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया गया, वह 13 फरवरी को मांडौठी क्षेत्र में छीना गया था. इन बाकी दो आरोपियों के संबंध में पुलिस जल्द ही प्रोडक्शन वारंट हासिल कर जांच में शामिल करेगी. इसके अलावा 14 फरवरी को ही इन आरोपियों ने छीने गए मोबाइल फोन से खरखौदा के एक खल-बिनौले के व्यापारी कल्याण से भी 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. जिसके संबंध में खरखौदा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज है.
ये भी पढ़ें: घरों के बाहर मीटर लगाने गई बिजली निगम की टीम को ग्रामीणों ने पीटा

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat App

ABOUT THE AUTHOR

...view details