हरियाणा

haryana

जनता कर्फ्यू के दौरान रोहतक में सड़कें दिखी खाली

By

Published : Mar 22, 2020, 5:22 PM IST

कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से जनता कर्फ्यू की अपील की थी जिससे लोग अपने घरों में ही रह कर कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ सकें. उसका असर पूरे रोहतक जिले में साफ तौर पर दिखाई दिया.

janta curfew in rohtak
janta curfew in rohtak

रोहतक: हर रोज हजारों वाहनों का भार झेलने वाली सड़कें खाली नजर आई. यही नहीं शहर व गांव में गलियां बिल्कुल सुनसान दिखाई थी. वहीं प्रशासन ने इस जनता कर्फ्यू के लिए जहां लोगों का धन्यवाद किया, तो साथ ही रोहतक जिले को पूरी तरह से सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है.

आमतौर पर रोहतक शहर की सड़कें वाहनों और पब्लिक से भरी हुई दिखाई देती थी लेकिन आज प्रधानमंत्री की जनता कर्फ्यू की अपील ने इन सड़कों को पूरी तरह से सुनसान कर दिया है. यही नहीं शहर की कॉलोनियों की गलियां और गांव की गलियां भी पूरी तरीके से सुनसान नजर आ रही है सिर्फ इक्का-दुक्का लोग जो जरूरी काम से घर पर निकले हैं, वहीं सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं.

जनता कर्फ्यू के दौरान रोहतक में सड़कें दिखी खाली.

ये भी पढ़ें:CORONA EFFECT: चंडीगढ़ में धारा 144 लागू, 4-5 लोगों के एक साथ इकट्ठे होने पर रोक

शहर के खाली होने का फायदा जिला प्रशासन को भी मिल रहा है और उन्होंने पूरे जिले को सैनिटाइज करने की मुहिम चला दी है. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां व दवा छिड़कने वाले ट्रैक्टरों का सहारा लेकर उन जगहों पर छिड़काव किया जा रहा है जहां लोगों का टच सबसे ज्यादा है पार्क के गेट, सरकारी दफ्तरों के गेट और उनके आसपास लगी ग्रिल को केमिकल युक्त पानी छिड़ककर संक्रमण रहित किया जा रहा है.

जिला उपायुक्त आरएस वर्मा ने कहा कि लोगों ने जिस तरह से कोरोना वायरस को लेकर साथ दिया है, उसके लिए वे जनता का धन्यवाद करते हैं. उन्होंने कहा कि इसी तरह से इस महामारी से लड़ाई जीती जा सकती है.

जिला उपायुक्त ने बताया कि पूरे जिले को सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया है और यह काम लगातार दो दिन चलेगा क्योंकि एक दिन में हर जगह छिड़काव करना संभव नहीं है. वहीं गांवों में सरपंचों को भी दिशा निर्देश दिए गए हैं कि वह गांव को सैनिटाइज करने के लिए काम शुरू कर दें.

ये भी पढ़ें-रेवाड़ी में 'जनता कर्फ्यू' के दौरान अपने घरों में प्रार्थना करेंगे ईसाई समाज के लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details