हरियाणा

haryana

रोहतक में लागू हुआ ऑड-ईवन सिस्टम, गुरुवार को चले विषम नंबर के ऑटो

By

Published : Nov 7, 2019, 10:58 PM IST

Updated : Nov 7, 2019, 11:04 PM IST

हरियाणा देश में सबसे प्रदूषित राज्यों में से एक है. जिसे देखते हुए रोहतक में गुरुवार से दो दिन ऑड ईवन सिस्टम लागू कर दिया गया है.

रोहतक में लागू हुआ ऑड-ईवेन सिस्टम,

रोहतक: जिले में प्रदूषण के स्तर को खत्म करने के लिए अब दो दिन ऑड ईवन सिस्टम लागू कर दिया गया है. गुरुवार को विषम नंबर यानी 1,3,5,7,9 नंबर के ऑटो चले और शुक्रवार को सम नंबर यानी 2,4,6,8 व 0 नंबर के ऑटो जिले की सड़कों पर दौड़ेंगे.

बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए लिया गया फैसला
आपको बता दें कि बुधवार को जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की थी, जिसके बाद ये निर्णय लिया गया. गौरतलब है कि हरियाणा देश में सबसे प्रदूषित राज्यों में से एक है और रोहतक में भी प्रदूषण का स्तर रिकॉर्ड तोड़ स्तर तक पहुंच गया है. जिसे देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

रोहतक में लागू हुआ ऑड-ईवन सिस्टम,

'ऑटो चालकों पर पड़ेगी दोहरी मार'
वहीं दूसरी ओर शासन द्वारा लागू की गई किए गए फार्मूले को ऑटो यूनियन ने नकारते हुए कहा है कि इस तरह का फार्मूला लागू होने से ऑटो चालकों पर दोहरी मार पड़ेगी. उन्होंने कहा कि 30 दिन में भी ऑटो चालकों का गुजारा नहीं होता. हालांकि उन्होंने कहा कि प्रदूषण को देखते हुए 2 दिनों के लिए प्रशासन का साथ जरूर दिया जाएगा. लेकिन यह फार्मूला नियमित नहीं हो सकता.

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में प्रशासन के आदेशों की उड़ी धज्जियां, कचरे के ढेर में आग से जहरीली हुई हवा

Last Updated : Nov 7, 2019, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details