हरियाणा

haryana

बिहार के प्रवासी मजदूर बोले, जो घर वापस ले जायेगा उसी को देंगे वोट

By

Published : Oct 18, 2020, 7:17 PM IST

Updated : Oct 19, 2020, 12:53 PM IST

रोहतक में काम करने आए प्रवासी मजदूरों ने बिहार चुनाव के लिए नेताओं को खुला ऑफर दिया है. मजदूरों का कहना है कि जो भी नेता उनको बिहार लेकर जाएगा उसी को वोट देंगे.

rohtak migrant labors vote offer
rohtak migrant labors vote offer

रोहतक: त्यौहारों के सीजन में अक्सर कंपनी अपने सामान बेचने और ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर देती हैं. वहीं चुनाव में लुभावने वादे कर नेता भी यही काम करते हैं, लेकिन बिहार से हरियाणा दिहाड़ी करने आए प्रवासी मजदूरों ने बिहार चुनाव में चुनाव लड़ रहे नेताओं को खुला ऑफर दे दिया है.

प्रवासी मजदूरों ने उनको घर वापस ले जाने वाले नेताओं को वोट देने की गारंटी दी है. प्रवासी मजदूरों का कहना है कि जो नेता उन्हें बिहार लेकर जाएगा वे उसी को वोट देंगे. लॉकडाउन और बाढ़ की मार झेल रहे ये प्रवासी मजदूर बिहार जाकर चुनाव में वोट करना चाहते हैं, लेकिन मजबूरी ये है कि पैसों की तंगी की कारण जा नहीं सकते. इसके लिए प्रवासी मजदूर नेताओं को खुला ऑफर दे रहे हैं.

बिहार चुनाव के लिए नेताओं को प्रवासी मजदूरों ने दिया ये ऑफर

मजदूरों का कहना है कि जो नेता वापस घर लेकर जाएगा उसी को वोट देंगे, लेकिन इस ऑफर के पीछे शर्त भी है. प्रवासी मजदूरों ने शर्त रखी है कि उनका भाड़ा किराया उसी नेता को वहन करना पड़ेगा जिसे वोट चाहिए.

ये भी पढ़ें-11 साल की उम्र में कट गया था पैर फिर भी बने बॉडी बिल्डर, प्रेरित करती है इनकी कहानी

दरअसल, ये प्रवासी मजदूर पेट की आग बुझाने हजारों किलोमीटर दूर दिहाड़ी करने आए हैं. अब विडंबना देखिए यहां भी उन्हें ज्यादा काम नहीं मिल रहा ऐसे में प्रवासी मजदूरों का दर्द सामने आया है. ये मजदूर चुनाव में वोट के जरिए अपनी मनपसंद पार्टी को जिताना भी चाहते हैं, लेकिन भूख प्यास ने इनको मजबूर कर दिया है इसलिए ये लोग ऐसा ऑफर दे रहे हैं.

Last Updated : Oct 19, 2020, 12:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details