हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

रोहतक में रोजगार मेला, सीएम ने 500 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है. इसके लिए 15 और 16 जुलाई को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कैंपस में नौकरी मेला लगाया जा रहा है. इस मेले में आज करीब 75 कंपनियों ने 500 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए.

By

Published : Jul 15, 2019, 10:32 PM IST

सीएम ने 500 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

रोहतक:सीएम मनोहर लाल आज रोहतक दौरे पर रहे. इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में रोजगार मेले का उद्घाटन किया. रोजगार मेला 15 और 16 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा. इस मेले में आज 75 कंपनियों ने करीब 500 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए.

सीएम ने 500 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

साथ ही सीएम मनोहर लाल ने मेडिकल मोड़ पर बनने वाले ट्रैफिक पार्क, महम में बनने वाले खंड कार्यालय भवन और सिंचाई एवं जल संसाधन पंप हाउस का शिलान्यास किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने हरियाणा के प्रसिद्ध गीत कलाकार बाजे भगत की जयंती में शिरकत की.

सीएम ने 500 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र
रोहतक में आयोजित रोजगार मेंले में 75 कंपनियों ने हिस्सा लिया है. इन कंपनियों ने लगभग 2000 युवक-युवतियों को नौकरी के लिए चुना. जिसमें मुख्यमंत्री ने कंपनियों की तरफ से करीब 500 बेरोजगार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए.

कौशल विकास पर बल दे रही सरकार
इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि हर युवा का कौशल विकास हो जिसके लिए पहले ही प्रदेश में कौशल विकास विश्वविद्यालय की स्थापना की जा चुकी है. सरकार चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने वाले उधोग हरियाणा में स्थापित किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिले.

पढ़े युवाओं के लिए 100 दिन का रोजगार योजना
सरकार हर स्नातक और स्नातकोत्तर युवा को 100 दिन का रोजगार दे रही है, जो कि 3 साल तक ही उपलब्ध कराया जाएगा. मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अब प्लस टू पास बेरोजगारों को भी इस योजना में शामिल किया जाएगा. योजना तुरंत प्रभाव से 22 जिलों में लागू हो गई है.

सरकार बना रही स्मार्ट आईडी
सरकार हर परिवार की एक स्मार्ट आईडी बनाने जा रही है. जिसमें पूरे परिवार का आर्थिक ब्यौरा रखा जाएगा. सरकार 18 से 35 वर्ष की आयु के युवाओं का ट्रैक रिकॉर्ड तैयार करने जा है. जिसमें आर्थिक रूप से अधिक कमजोर और उम्रदराज युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details