हरियाणा

haryana

टिकैत के आंसुओं ने किसान किए एकजुट, दिल्ली के लिए निकले सैकड़ों ट्रैक्टर

By

Published : Jan 29, 2021, 7:41 PM IST

किसान नेता राकेश टिकैत की अपील के बाद किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए रोहतक से किसानों के ट्रैक्टर लगातार दिल्ली के लिए निकल रहे हैं.

rohtak rakesh tikait appeal farmers
rohtak rakesh tikait appeal farmers

रोहतक:26 जनवरी की घटना के बाद जिस तेजी से आंदोलन में गए किसान वापस घरों की तरफ लौट रहे थे, उससे तो यही लगता था कि अब किसानों का आंदोलन कमजोर हो रहा है, लेकिन कमजोर होते आंदोलन के बाद राकेश टिकैत ने रोते हुए किसानों से जो कहा था उसका असर हरियाणा में बड़े स्तर पर हुआ है.

किसान दोगुने उत्साह से वापस बॉर्डर की तरफ दौड़ रहे हैं. इन किसानों में बुजुर्ग, युवा और महिलाएं भी शामिल हैं. राकेश टिकैत के आंसुओं का ऐसा असर हुआ कि ग्रामीणों ने सारी रात बैठक कर वापस आन्दोल को खड़ा करने निर्णय लिया है. आलम ये रहा कि रात से ही ट्रैक्टर बॉर्डर की ओर रवाना होने लगे और दिन चढ़ते-चढ़ते लंबी लाइन लगने लगी.

टिकैत के आंसुओं ने किसान किए एकजुट, दिल्ली के लिए निकले सैकड़ों ट्रैक्टर

ये भी पढ़ें-टिकैत की अपील, किसानों के जत्थे निकले, दुष्यंत का बहिष्कार..कुछ ऐसा रहा शुक्रवार का दिन

वहीं दूसरी ओर आंदोलन में दोबारा से जा रहे किसानों ने भाजपा सरकार पर एक बार फिर से आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार की चाल थी जो आंदोलन को दो फाड़ करने की कोशिश की है, लेकिन ये आंदोलन जन आंदोलन है और इसे कभी कमजोर नहीं होने दिया जाएगा. अब जो आंदोलन होगा वो पहले से और मजबूत होगा. किसानों ने कहा कि अब बॉर्डर पर पहले से ज्यादा भीड़ होगी और तीनों काले कानूनों को वापस करवाकर ही दम लेंगे.

गौरतलब है कि बीते दिन मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत की आंखों में आंसू आ गए थे. रोते हुए टिकैत कह रहे थे कि सरकार ने किसानों को मारने की साजिश की है. हमारा बिजली, पानी बंद किया गया, लेकिन अब ये आंदोलन खत्म नहीं होगा. अगर तीनों कानून वापस नहीं लिए गए तो मैं आत्महत्या कर लूंगा, और उन्होंने किसानों से आंदोलन में जुड़ने की अपील की थी.

ये भी पढ़ें-अभय चौटाला की किसानों से अपील, 'मैं भी गाजीपुर पहुंच रहा हूं आप भी बड़ी संख्या में आएं'

ABOUT THE AUTHOR

...view details