हरियाणा

haryana

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने की सोनाली फोगाट मौत मामले की CBI जांच की मांग

By

Published : Aug 26, 2022, 8:07 PM IST

सोनाली फोगाट हत्याकांड में CBI जांच की मांग कर रहे नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि परिजनों की संतुष्टि के लिए मामले को लेकर सीबीआई जांच कराना जरूरी है. इससे पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी.

Sonali Phogat murder case
सोनाली फोगाट मर्डर की CBI जांच की मांग

रोहतक:पूर्व मुख्यमंत्री और हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा नेता सोनाली फोगाट की हत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है. सोनाली की हत्या कई तरह के सवाल पैदा करती है. खुद सोनाली के परिजनों ने भी कई सवाल उठाए हैं. इसलिए उनकी संतुष्टि के लिए सरकार को इस हत्या की सीबीआई जांच करानी चाहिए.

शुक्रवार को अपने आवास में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि सोनाली फोगाट की हत्या (Sonali Phogat murder case) के बाद कई तरह के खुलासे हो रहे हैं. सोनाली के परिजन गोवा पहुंचे तो उन्हें कई तरह की जानकारी मिली. इसलिए सीबीआई जांच के बिना सच्चाई सामने नहीं आ सकती. स्कूल बंद किए जाने के मामले पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर का दावा बेबुनियाद है.

सोनाली फोगाट मर्डर की CBI जांच की मांग

कांग्रेस सरकार के दौरान स्कूलों को बंद नहीं किया गया बल्कि अपग्रेड किया गया था, जबकि मौजूदा सरकार करीब 5 हजार स्कूलों को बंद कर चुकी है. सरकार ने सैकड़ों स्कूलों में साइंस स्ट्रीम को ही बंद कर दिया है. कई स्कूलों से केमिस्ट्री, फिजिक्स, मैथ और इंग्लिश जैसे सब्जेक्ट को खत्म कर दिया गया गया है. उन्होंने कहा कि अब मजबूरी में बच्चों को कई-कई किलोमीटर दूर स्कूलों में पढ़ने के लिए जाना पड़ेगा.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का काम स्कूल खोलना और टीचर्स की भर्ती करना है, लेकिन इसके विपरीत मौजूदा सरकार स्कूलों को बंद कर रही है. टीचर्स के पदों को खत्म कर रही है. इसके अलावा गलत बयानबाजी करके सरकार और उनके मंत्रियों द्वारा जनता को गुमराह किया जा रहा है. जबकि, सच्चाई यह है कि प्रदेशभर के स्कूलों में 38 हजार से ज्यादा पद खाली पड़े हुए हैं, लेकिन पिछले 8 साल में सरकार ने जेबीटी की एक भी भर्ती नहीं निकाली है.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद के (Union Minister Ghulam Nabi Azad) के कांग्रेस पार्टी छोड़ने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा है कि इस कद का कोई भी नेता किसी भी पार्टी में हो और इस्तीफा देता है तो पार्टी को नुकसान होता है. एक सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि पार्टी छोड़ने के बाद उनकी गुलाम नबी आजाद से कोई बातचीत नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- गोवा पुलिस का दावा, सोनाली फोगाट को कुछ पिलाया गया था, आरोपी सुधीर और सुखविंदर ने कबूला गुनाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details