हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

पानीपत: पंजाब एंड सिंध बैंक चोरी मामला, चोरों ने इस तरह लगाई बैंक में सेंध

पानीपत के पंजाब एंड सिंध बैंक में हैरान कर देने वाली चोरी का पर्दाफाश हुआ है. चोरों ने रविवार की छुट्टी का फायदा उठाते हुए बैंक के ऊपर बने स्कूल के एक क्लासरूम में खुदाई करके बैंक में दाखिल हुए और चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

By

Published : Aug 12, 2019, 10:57 PM IST

panipat bank robbery

पानीपत: बैंक में प्रवेश करने के बाद चोरों ने लॉकर तोड़कर चोरी को अंजाम दिया. चोरों ने 180 में से उन्हीं लॉकर को निशाना बनाया. जिनमें जेवर व नकदी ज्यादा रखी थी. ईटीवी भारत के संवाददाता घटनास्थल पर पहुंचे और पता लगाया कि आखिर चोर कैसे इस चोरी को अंजाम देने के बाद फरार हो गए.

पंजाब एंड सिंध बैंक में चोरों ने इस तरह लगाई सेंध.

पानीपत के सनौली रोड स्थित गुरुद्वारा संत भाई नरैण सिंह के भवन में गुरुनानक पब्लिक स्कूल है. इसी स्कूल के नीचे पंजाब एंड सिंध बैंक है. दो दिन की छुट्टी के बाद सोमवार सुबह करीब 9:15 बजे सफाईकर्मी गुरु नानक पब्लिक स्कूल की पहली मंजिल पर कमरा नंबर 6 में गईं.

दरवाजा खोला तो पास में दो बाई दो फीट का लेंटर कटा था. टाट पट्टी लटकी हुई थी. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर एसपी सुमित कुमार, पचंकूला स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक मुख्यालय के सीनियर मैनेजर प्रदीप, पानीपत के ब्रांच मैनेजर सोमबीर और लॉकर मालिक पहुंचे.

चोर पाइप के सहारे स्‍कूल के कमरे की खिड़की तक पहुंचे. खिड़की काटकर बैंक के ऊपर बने कमरे में दाखिल हुए. ये कमरा लॉकर रूम के ठीक ऊपर वाला था. इसके बाद उन्होंने कटर से छत को काटा. इसके बाद क्लास में रखे टाट पट्टी के सहारे नीचे उतरे. यहां से चोर लॉकर रूम में पहुंचे. करीब छह लॉकर तोड़कर उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

चोर मौके पर ड्रिल मशीन, रॉड, हथौड़ी, रस्सी व अन्य सामान छोड़ गए. चोरों ने बैंक के स्ट्रांग रूम से लेकर अलमारियों को भी तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए. लाखों रुपये इन लॉकरों में रखे थे. जेवर व नकदी चोरी होने की सूचना मिलते ही लॉकर मालिक कई महिलाएं तो रोते हुए बेहोश भी हो गईं. हार्ड डिस्क नहीं होने से चोरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद नहीं हो पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details