हरियाणा

haryana

पानीपत में ओलावृष्टि से किसान की पपीते की फसल हुई बर्बाद

By

Published : Nov 17, 2020, 1:25 PM IST

Updated : Nov 17, 2020, 1:44 PM IST

पानीपत में हुई तेज बारिश व ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है. पानीपत में इस ओलावृष्टि से पपीते की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है.

panipat rain hailstorm crop damaged
panipat rain hailstorm crop damaged

पानीपत:एक ओर जहां हर कोई कोरोना के कारण मंदी की मार झेल रहा है, तो वहीं किसानों पर दोहरी मार पड़ रही है. मंदी के साथ-साथ किसानों को मौसम की मार भी झेलनी पड़ रही है. पानीपत में गत दिवस अचानक मौसम में बदलाव के कारण तेज आंधी व बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई.

इस ओलावृष्टि के कारण किसानों को भयंकर परिणाम भुगतने पड़े. पानीपत के गांव उग्राखेड़ी में पपीते की खेती करने वाले किसान की सारी फसल बर्बाद हो गई जिससे किसान को भारी नुकसान हुआ है.

पानीपत में ओलावृष्टि से किसान की पपीते की फसल हुई बर्बाद

किसान संदीप ने जानकारी देते हुए बताया कि खेत में मुनाफे के लिए कर्ज लेकर पपीते की खेती की थी, लेकिन गत दिवस हुई ओलावृष्टि के कारण उनके पपीते के आधे से ज्यादा पेड़ टूट गए और बहुत से पेड़ जमीन से ही उखड़ गए. फलदार पेड़ नीचे गिरने के कारण उनका भारी नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें-ओपी चौटाला को HC से झटका, पोते अर्जुन की शादी तेजा खेड़ा फार्म हाउस में नहीं कर पाएंगे

किसान का कहना है कि उन्होंने खेती करने के लिए करीब डेढ़ से दो लाख रुपये की लागत लगाई थी, जो कि आढ़ती से कर्ज पर लिए थे, लेकिन फसल खराब होने से उनका भारी नुकसान हुआ है. जिसके चलते उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग की है.

Last Updated : Nov 17, 2020, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details