हरियाणा

haryana

By

Published : May 1, 2020, 4:05 PM IST

ETV Bharat / city

हरियाणा रोडवेज के बढ़े किराए पर पूर्व परिवहन मंत्री ने किया फैसले का स्वागत

पानीपत: प्रदेश सरकार में हरियाणा रोडवेज की बसों के किराए में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. जिसका हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने विरोध किया है. वहीं पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है.

Krishna Lal Panwar welcomed the decision of the haryana government
हरियाणा रोडवेज की बसों का किराया बढ़ाया गया, पूर्व परिवहन मंत्री ने किया फैसले का स्वागत

पानीपत: प्रदेश सरकार ने 30 अप्रैल को कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया था. जिसमें कई फैसले लिए गए थे. इस दौरान रोडवेज की बसों के किराए में बढ़ोतरी का फैसला भी लिया गया है. जिसका हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने विरोध किया है. वहीं पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है.

लॉकडाउन के दौरान हरियाणा सरकार द्वारा रोडवेज बसों का किराया बढ़ाने का फैसला किया है. जिसका पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने समर्थन किया है. बताया जा रहा है कि रोडवेज बसों के किराए को 85 पैसे प्रति किलोमीटर से 1 रुपये प्रति किलोमीटर किया गया है. जबकि 100 किलोमीटर से अधिक यात्रा करने पर 105 पैसे बढ़ाया गया है.

हरियाणा रोडवेज की बसों का किराया बढ़ाया गया, पूर्व परिवहन मंत्री ने किया फैसले का स्वागत


पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहना है कि परिवहन विभाग लोगों की सुविधाओं के लिए काम करता है. लेकिन ट्रांसपोर्ट विभाग में बसों की मेंटेनेंस का खर्चा बढ़ता रहता है. जिसके चलते रोडवेज बसों के किराए में बढ़ोतरी की गई है. उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में हरियाणा रोडवेज का 75 पैसे पर किलोमीटर का किराया था.

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश जम्मू कश्मीर पंजाब राजस्थान दिल्ली इन सभी प्रदेशों में हरियाणा प्रदेश से ज्यादा किराया है. उन्होने बताया कि हरियाणा रोडवेज का 85 पैसे पर किलोमीटर किराया है तो पंजाब का एक रूपया 10 पैसे, राजस्थान एक रूपया 25 पैसे है. उन्होंने बताया कि सभी प्रदेशों का हरियाणा से ज्यादा प्रति किलोमीटर किराया है.

ये पढ़ें-नूंह में 1500 रैपिड डायग्नोस्टिक किट से हो रहा कोरोना टेस्ट, ये है इसकी खासियत

उन्होंने कहा कि 2019 में जब वो परिवहन मंत्री थे. तब 1 वर्ष में 726. 21 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. उन्होंने बताया कि हरियाणा रोडवेज में जो बसें नई आती है उनकी कीमत अब बढ़ चुकी है. साथ ही बसों की मेंटीनेंस और स्पेयर पार्ट्स के रेट भी बढ़ चुके हैं. इसलिए सरकार द्वारा हरियाणा रोडवेज के किराया बढ़ाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details