हरियाणा

haryana

पंचकूला: कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर बागवाली गांव कंटेनमेंट जोन घोषित

By

Published : May 13, 2020, 7:54 AM IST

Updated : May 13, 2020, 9:19 AM IST

पंचकूला में बागवाली गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया. वहीं गांव के आसपास का क्षेत्र बफर जोन रहेगा.

panchkula
panchkula

पंचकूला: कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब पंचकूला के गांव बागवाली के 59 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है. गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गांव बागवाली को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने आदेश जारी कर गांव बागवाली निवासी व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेते हुए बागवाली गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. वहीं इसके आसपास का क्षेत्र बफर जोन रहेगा. उपायुक्त ने कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अमन सिंह की सैनिटाइजेशन करवाने की ड्यूटी लगाई है.

ये भी पढ़ें-हिसार में रेलवे ट्रेक पार करते वक्त तीन बच्चों की दर्दनाक मौत

उन्होंने गांव और आसपास के क्षेत्र में पुलिस उपायुक्त को पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मचारी की तैनाती करने के निर्देश दिए हैं और सिविल सर्जन डॉक्टर जसजीत कौर को चिकित्सकों की टीमों का गठन कर घर-घर स्क्रीनिंग एवं सांस व फ्लू आदि से ग्रस्त लोगों की जांच एवं नियमित निगरानी सुनिश्चित के निर्देश दिए हैं.

वहीं जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक आवश्यक सेवाओं की पूर्ति तथा कार्यकारी अभियंता बिजली निगम बिजली सप्लाई तथा कार्यकारी अभियंता जन स्वास्थ्य विभाग को पेयजल सप्लाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. आदेशानुसार पशुपालन विभाग के उपनिदेशक सुखदेव राठी कंटेनमेंट क्षेत्र में पशुओं के लिए चारे की पर्याप्त उपलब्धता तथा गांव के सरपंच को ठोस कचरा प्रबंधन का निष्पादन करेंगे.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम प्रशासन ने 100 बेड का एक और कोविड-19 अस्पताल बनाया

Last Updated : May 13, 2020, 9:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details