हरियाणा

haryana

पंचकूला में मंगलवार को मिले 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

By

Published : Aug 4, 2020, 8:13 PM IST

पंचकूला में मंगलवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 884 पहुंच गई है.

panchkula coronavirus update
panchkula coronavirus update

पंचकूला: जिले में कोरोना वायरस अपने पैर पसारता जा रहा है. दिन-ब-दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पंचकूला में बढ़ती जा रही है. मंगलवार देर शाम पंचकूला में 12 और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने की पुष्टि हुई है. जिन 12 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें से 10 मरीज पंचकूला के निवासी हैं और 2 मरीज पंजाब के बलटाना से हैं.

पंचकूला नागरिक अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने इन 12 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पंचकूला में पाए गए इन 12 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 10 मरीज पंचकूला के रहने वाले हैं और 2 मरीज पंजाब के बलटाना के रहने वाले हैं. सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने की प्रक्रिया जारी है और इन 12 कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है.

सीएमओ ने बताया कि इन कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है. ताकि उन्हें भी ट्रेस किया जा सके और उन्हें क्वारंटाइन कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जा सकें. इसके साथ ही सीएमओ ने बताया कि जिन क्षेत्रों में भी ये कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री ने 'मेरा परिवार, समृद्ध परिवार' योजना के तहत बांटे परिवार पहचान पत्र

बता दें कि, पंचकूला में अब तक कुल 884 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, जिसमें से 723 मरीज पंचकूला के रहने वाले हैं और 134 मरीज पंचकूला से बाहर के रहने वाले हैं, जबकि 27 वो मरीज हैं जोकि यूएसए से डिपोर्ट हुए थे. वहीं, मौजूदा समय में पंचकूला में कुल 377 मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं. जिनका इलाज किया जा रहा है और अब तक 3 पंचकूला निवासी कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details