हरियाणा

haryana

पंचकूला में शनिवार को कोरोना के 191 नए मामले सामने आए, एक की मौत

By

Published : Sep 5, 2020, 3:58 PM IST

पंचकूला में शनिवार को कोरोना वायरस के 191 नए मामले सामने आए. वहीं कोरोना के चलते एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलें में सैंपल्स की संख्या बढ़ा दी गई है.

panchkula corona virus update
पंचकूला में शनिवार को कोरोना के 191 नए मामले सामने आए, एक की मौत

पंचकूला:जिले में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचाया हुआ है. कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. शनिवार को कोरोना वायरस के 191 नए मामले सामने आए. वहीं कोरोना के चलते एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. पंचकूला सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल की डॉ. सरोज अग्रवाल ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले में कोरोना सैंपल्स की संख्या बढ़ा दी गई है.

डॉक्टर सरोज अग्रवाल ने बताया कि 161 कोरोना संक्रमित मरीज एंटीजन टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि 30 कोरोना संक्रमित मरीज RT-PCR टेस्ट के बाद पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि 191 नए कोरोना संक्रमित मरीजों में पंचकूला के ग्रामीण क्षेत्रों और सेक्टरों से शामिल हैं. उन्होंने बताया कि कुछ कोरोना मरीज अन्य जिलों और राज्यों के भी शामिल हैं.

पंचकूला में शनिवार को कोरोना के 191 नए मामले सामने आए, एक की मौत

डॉ. सरोज अग्रवाल ने बताया कि ज्यादातर कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए हैं. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी कोरोना संक्रमित मरीजो को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है. इन सभी कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है. वहीं इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है. ताकि उनका भी कोरोना टेस्ट कराया जा सके और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

ये भी पढ़ें: सोनीपत में सुखदेव ढाबा के बाद गरम-धरम ढाबा भी हुआ सील, अब की जा रही है कॉन्टेक्ट ट्रैसिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details