हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

पंचकूला: मिट्टी से भरे डंपर में लगी आग, दमकल विभाग ने पाया काबू

पंचकूला के रायपुररानी ब्लॉक के मौली गांव के पास एक मिट्टी से भरे डंपर में अचानक आग लग गई. जिसके बाद घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई. दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया.

By

Published : May 22, 2020, 11:20 AM IST

Panchkula caught fire in a tipper
पंचकूला: मिट्टी से भरे टिप्पर में लगी आग, दमकल विभाग ने किया काबू

पंचकूला: जिले के रायपुररानी ब्लॉक के मौली गांव के पास उस समय जाम की स्थिति पैदा हो गई. जब शहजादपुर की तरफ से आ रहे मिट्टी से भरे एक डंपर में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि डंपर में आग लगता देख चालक डंपर को सड़क के बीचों बीच बंद कर मौके से फरार हो गया.

बताया जा रहा है कि डंपर को धूं-धूं कर जलता देख सड़क पर हड़कंप मच गया. जिसके चलते सड़क पर जाम की स्थिति पैदा हो गई. घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई. जिसके बाद दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया.

गनीमत रही कि मौली स्थित सुपर स्टार पोल्ट्री के पास हुए इस हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि हादसे की सूचना मिलते ही राइडर नंबर 13 चालक एसपीओ पवन कुमार मौके पर पहुंचे. जिसके बाद फायर ब्रिगेड और उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना दी. दमकल विभाग द्वारा आग पर पूरी तरह काबू पाने के बाद पुलिस ने जाम को खुलवाया.

ये भी पढ़िए: शराब के बढ़े दामों पर पर बोले उप मुख्यमंत्री- सरकार निर्धारित नहीं करती रेट

डंपर में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. बता दें कि गर्मियों के मौसम में अक्सर इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं. जब कार और ट्रक में शॉर्ट सर्किट होने के चलते आग लग जाती है. इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी है. ऐसे में कार और ट्रक चालकों को अग्निशमन यंत्र अपनी गाड़ी में जरूर रखने चाहिए. ताकि इस तरह की घटना होने पर उससे निपटा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details