हरियाणा

haryana

1 जुलाई से होंगी हरियाणा के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं

By

Published : Jun 13, 2020, 6:46 PM IST

प्रदेश सरकार ने हरियाणा के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं 1 जुलाई से कराने का फैसला किया है. बता दें कि कोरोना काल के दौरान उच्च और तकनीकी शिक्षा के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं 1 जुलाई से 31 जुलाई तक कराई जाएंगी.

Examination information of Haryana colleges and universities
1 जुलाई से होंगी हरियाणा के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं

पंचकूला: कोरोना काल के दौरान हरियाणा के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं पहली जुलाई से होने जा रही हैं. प्रदेश सरकार ने उच्च और तकनीकी शिक्षा के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं 1 जुलाई से 31 जुलाई तक कराने का फैलसा किया है.

बताया जा रहा है कि सभी विश्वविद्यालयों का परीक्षा परिणाम सात अगस्त तक घोषित किया जाएगा. वहीं प्रदेश से बाहर के विद्यार्थियों को औसत आधार पर अंक दिए जाएंगे, विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम सुधारने के लिए भौतिक परीक्षा दे सकते हैं. सभी परीक्षाओं के दौरान सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जाएगा.

विद्यार्थियों को 50 फीसदी इन्टरनल असेस्मेंट और पचास फीसदी बीते सेमेस्टर के अंकों के आधार पर अगले सेमेस्टर में प्रमोट किया जाएगा, बताया जा रहा है कि परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों के लिए हॉस्टल नहीं खोले जाएंगे. बता दें कि उच्च शिक्षा प्रधान सचिव अंकुर गुप्ता ने ये निर्देश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़िए:सिरसा के बलजिंदर सिंह बने भारतीय सेना में अफसर, बेटे की उपलब्धि पर पिता हुए भावुक

बता दें कि हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के मामले 6460 पार कर चुके हैं. वहीं इस दौरान प्रदेश सरकार ने अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं 1 जुलाई से 31 जुलाई तक कराने का फैलसा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details