हरियाणा

haryana

बुधवार को पंचकूला में 77 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

By

Published : Oct 7, 2020, 1:21 PM IST

पंचकूला में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को पंचकूला में 77 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं बुधवार को किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई.

panchkula corona update
panchkula corona update

पंचकूला:जिले में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पिछले कई दिनों से बड़ी संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं बुधवार को भी जिले में 77 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. नए मरीजों के मिलने के बाद पंचकूला में कोरोना मरीजों की संख्या 8280 हो गई है.

नागरिक अस्पताल की सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने इन 77 कोरोना ग्रस्त मरीजों की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पंचकूला के इंडस्ट्रियल यूनिट्स में भी टेस्ट की कवायद को बढ़ा दिया गया है. ज्यादातर उन लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है जोकि कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आए थे.

सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने दी जानकारी

उन्होंने बताया कि पंचकूला में जो 77 कोरोना ग्रस्त मरीज पाए गए हैं उनमें से अधिकतर मरीज एसिंप्टोमेटिक हैं. सीएमओ ने बताया कि अब तक कुल 8280 लोग कोरोना ग्रस्त पाये जा चुके हैं. वहीं बात की जाए कोरोना संक्रमण से हुई मौत की तो अब तक कुल 97 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-अनाज मंडियों में फसल खरीद और उठान कार्य समय पर हो: राज्यमंत्री

उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में पंचकूला में करीब 525 कोरोना के एक्टिव केस हैं और पंचकूला में रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है. सीएमओ ने बताया कि नए कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है. इन कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है ताकि उन्हें भी ट्रेस किया जा सके और उन्हें क्वारन्टीन कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details